ट्रैक्टर पर कुशन लगाकर बैठने पर राहुल बोले- PM के स्पेशल प्लेन में तो 50 पलंग होंगे

खेती बचाओ यात्रा के नाम से निकाली गयी इस ट्रैक्टर रैली में राहुल गांधी कुशन पर बैठने को लेकर ट्रोल हो गए थे. (PTI)
खेती बचाओ यात्रा के नाम से निकाली गयी इस ट्रैक्टर रैली में राहुल गांधी कुशन पर बैठने को लेकर ट्रोल हो गए थे. (PTI)

कृषि कानून (New Agriculture Laws) के विरोध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस वक्त पंजाब में हैं. उन्होंने रविवार को मोगा में एक जनसभा को संबोधित किया और ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए. खेती बचाओ यात्रा के नाम से निकाली गयी इस ट्रैक्टर रैली में राहुल गांधी कुशन पर बैठने को लेकर ट्रोल हो गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 1:30 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़/नई दिल्ली. केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) के विरोध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस वक्त पंजाब में हैं. वह रविवार और सोमवार को ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए. खेती बचाओ यात्रा के नाम से निकाली गयी इस रैली में राहुल गांधी ने ट्रैक्टर पर सवार होकर कृषि कानून के खिलाफ अपना विरोध दर्ज किया, लेकिन सोशल मीडिया पर जारी इनकी तस्वीरों को लेकर वह ट्रोलर्स का शिकार हो गए. दरअसल, रैली के दौरान राहुल गांधी ट्रैक्टर पर गद्देदार सीट पर बैठे दिखे. अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्रोलर्स को जवाब दिया है.

पटियाला में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'मेरे ट्रैक्टर पर कुशन लगा था, तो नैरेटिव बदलने की कोशिश हुई. मगर जब प्रधानमंत्री मोदी ने 8000 करोड़ रुपये का प्लेन अपने लिए खरीदा, तब कुछ नहीं हुआ. उस प्लेन में बैठने के लिए कुशन नहीं, 50 पलंग होंगे. उस पर कोई बात क्यों नहीं करता.'

Hathras Case: राहुल गांधी बोले- हमें लाठी पड़ी कोई फर्क नहीं लेकिन असली धक्का पीड़िता के परिवार को लगा



अमेरिका में तैयार हुआ पीएम का विशेष विमान बोइंग 777
बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अमेरिका में तैयार विशेष विमान बोइंग 777 बीते गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतर गया है. अमेरिका के राष्ट्रपति के एयरफोर्स वन जैसी क्षमताओं से लैस इस विमान में कई खूबियां हैं. इसका इस्तेमाल प्रधानमंत्री के अलावा राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति भी करेंगे.
किसानों के हक के लिए लाठी खाना बड़ी बात नहीं- राहुलवहीं, खेती बचाओ यात्रा को लेकर राहुल गांधी ने कहा, 'हमारी ये यात्रा मोदी सरकार के तीन काले कानूनों के खिलाफ है. ये मौजूदा सिस्टम को खत्म करने का तरीका है, पहले नोटबंदी, फिर जीएसटी और अब ये कानून लाया जा रहा है.' राहुल ने कहा कि हम पंजाब और हरियाणा के किसानों की लड़ाई लड़ रहे हैं. इसके लिए लाठी खाना कोई बड़ी बात नहीं है.
राहुल गांधी ने आगे कहा, 'पहले नोटबंदी हुई तो गरीब लोगों पर हमला हुआ, जीएसटी आया तो कारोबारियों पर हमला हुआ और फिर आपने अचानक लॉकडाउन कर दिया, गरीब सड़क पर मर गया. राहुल ने कहा कि जब मैंने कोरोना की बात की तो मजाक उड़ाया, एक व्यक्ति कह रहा है कि 20-21 दिन में लड़ाई खत्म हो जाएगी, उन्हें ये ही नहीं पता कि कोरोना क्या है.'
पंजाब से हरियाणा जाएंगे राहुल गांधीबता दें कि यहां के बाद राहुल गांधी 6 और 7 अक्टूबर को हरियाणा जाएंगे. वहां भी वह ट्रैक्टर रैली में शामिल होंगे. रैली के पहले दिन राहुल गांधी पंजाब बॉर्डर से हरियाणा के पेहोवा पहुंचेंगे. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा के मुताबिक राहुल गांधी पेहोवा में लोगों को संबोधित करेंगे.


इसके बाद राहुल गांधी कुरुक्षेत्र जाएंगे. वहां रात में रुकेंगे. इसके बाद अगली सुबह वो पीपली मंडी से यात्रा शुरु करेंगे, जहां से वो निलोखेरी फिर करनाल जाएंगे. जहां पर ट्रैक्टर रैली का समापन होगा. इसके साथ ही कुमारी शैलजा ने बताया कि राहुल गांधी हमेशा से ही किसानों मजदूरों और आम लोगों के मुद्दे उठाते रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज