• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • वैक्सीन पर राहुल गांधी के आरोपों पर मंडाविया का जवाब- आपने भी जुलाई में लगवाया टीका

वैक्सीन पर राहुल गांधी के आरोपों पर मंडाविया का जवाब- आपने भी जुलाई में लगवाया टीका

राहुल गांधी ने ट्वीट कर देशभर में वैक्सीन की कमी बताई थी.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर देशभर में वैक्सीन की कमी बताई थी.

एक तरफ महामारी है तो दूसरी तरफ वैक्सीनेशन पर राजनीति तेज है. रविवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से पूछा Where are Vaccines? एक खबर को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'जुलाई चला गया है, वैक्सीन की कमी नहीं गई.' इस दौरान राहुल ने #WhereAreVaccine हैशटैग का इस्तेमाल किया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ( second wave of coronavirus ) की रफ्तार काफी धीमी पड़ चुकी है. हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि अभी खतरा पूरी तरह से टला नहीं है. वहीं, कुछ जानकार तीसरी लहर की आशंका जता रहे हैं. महामारी की तीसरी लहर की आशंकाओं को देखते हुए देशभर में वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है. एक तरफ महामारी है तो दूसरी तरफ वैक्सीनेशन पर राजनीति तेज है. रविवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से पूछा Where are Vaccines? एक खबर को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘जुलाई चला गया है, वैक्सीन की कमी नहीं गई.’ इस दौरान राहुल ने #WhereAreVaccine हैशटैग का इस्तेमाल किया.

    राहुल के इस सवाल पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने जवाब दिया है. स्वास्थ्य मंत्री ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि सुना है, जुलाई में जिन 13 करोड़ लोगों को टीके लगाए गए, उनमें से आप भी एक हैं. लेकिन आपने हमारे वैज्ञानिकों के लिए एक शब्द नहीं बोला, जनता से वैक्सीन लगाने की अपील नहीं की. मतलब आप वैक्सीनेशन के नाम पर तुच्छ राजनीति कर रहे हैं. दरअसल वैक्सीन की नहीं, आपमें परिपक्वता की कमी है.

    हमें स्वास्थ्यकर्मियों पर गर्व है
    स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी को जवाब देते हुए लिखा, भारत में जुलाई महीने में 13 करोड़ से अधिक टीके लगाए गए हैं. इस महीने इसमें और तेजी आने वाली है. इस उपलब्धि के लिए हमें अपने स्वास्थ्यकर्मियों पर गर्व है. अब तो उन पर और देश पर आपको भी गर्व होना चाहिए.

    क्या है देशभर में वैक्सीनेशन की स्थिति
    23 जुलाई सुबह सात बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, अबतक 42 करोड़ 35 लाख वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. इनमें से 33 करोड़ व्यस्क आबादी को कम से कम एक डोज मिली है और करीब नौ करोड़ व्यस्कों को दोनों डोज मिल चुकी है.

    ये भी पढ़ेंः- Covid-19 Third Wave: कब आएगी कोरोना वायरस की तीसरी लहर? CSIR प्रमुख ने किया खुलासा

    यानी कि 50 करोड़ व्यस्कों को वैक्सीन की एक भी डोज नहीं मिली और 85 करोड़ व्यस्कों को दोनों डोज मिलना बाकी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज