लाइव टीवी

राहुल गांधी ने पूछे सवाल- पुलवामा हमले से किसे हुआ फायदा, केंद्र सरकार ने सुरक्षा चूक में किसकी जवाबदेही की तय

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 10:54 AM IST
राहुल गांधी ने पूछे सवाल- पुलवामा हमले से किसे हुआ फायदा, केंद्र सरकार ने सुरक्षा चूक में किसकी जवाबदेही की तय
कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी ने पुलवामा हमले की बरसी पर केंद्र सरकार से तीन सवाल पूछे हैं.

कांग्रेस (Congress) के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने पुलवामा हमले (Pulwama Attack) को लेकर मोदी सरकार से तीन सवाल पूछे हैं. उन्‍होंने पूछा है कि सुरक्षा चूक (Security Lapse) को लेकर केंद्र सरकार ने किसकी जवाबदेही तय की है. इस पर बीजेपी (BJP) नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने उन पर पलटवार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 10:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में 14 फरवरी, 2019 को सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर जैश-ए-मोहम्‍मद (JeM) आतंकी ने आत्मघाती हमला किया. हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए. पूरा देश आज पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा है. इस बीच कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) से सवाल पूछा है कि इस हमले से किसे फायदा हुआ. जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्‍होंने दो और सवाल भी पूछे हैं. राहुल ने ट्वीट किया कि हमले की जांच में क्या नतीजा निकलकर आया है?

पीएम मोदी ने कहा- भारत उनकी शहादत कभी नहीं भूलेगा
राहुल गांधी ने हमले में हुई सुरक्षा चूक (Security Lapse) पर भी केंद्र सरकार से सवाल पूछा है. उन्‍होंने ट्वीट किया कि ये हमला बीजेपी (BJP) की सरकार के समय हुआ था. सुरक्षा में हुई चूक के लिए किसे जिम्मेदार ठहराया गया है? वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट किया, 'पिछले साल भयानक पुलवामा हमले में अपनी जिंदगी गंवाने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. वे सभी असाधारण लोग थे, जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. भारत उनकी शहादत को कभी कभी नहीं भूलेगा.'

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने राहुल गांधी पर किया पलटवार
राहुल गांधी के ट्वीट पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने पलटवार किया है. कपिल मिश्रा ने लिखा है, 'शर्म करो राहुल गांधी. पूछते हो पुलवामा हमले से किसका फायदा हुआ? अगर देश ने पूछ लिया कि इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) और राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की हत्या से किसका फायदा हुआ, फिर क्या बोलोगे. इतनी घटिया राजनीति मत करो, शर्म करो.' बता दें कि 14 फरवरी 2019 को शाम करीब 3 बजे एक ऐसी खबर आई, जिससे पूरा देश सिहर गया. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के जवानों को ले जा रही एक बस से विस्फोटक भरी कार टकरा दी. इस आत्‍मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे.

पुलवामा हमले के बाद भी विपक्ष ने उठाए थे कई सवाल
पुलवामा हमले के बाद कई तरह के सवाल खड़े हुए थे. विपक्ष ने तब भी सवाल उठाया था कि जम्मू-कश्मीर में सेना का बड़ा काफिला जा रहा था. ऐसे में एक सामान्‍य कार काफिले के बीच कैसे पहुंच गई. कार में भारी मात्रा में विस्‍फोटक भरा हुआ था. सवाल उठा कि इतनी भारी मात्रा में विस्‍फोटक वहां तक पहुचा कैसे? पुलवामा हमले के 13वें दिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में जैश के ठिकानों को हवाई हमला कर ध्‍वस्‍त कर दिया था. इसके बाद हुई चुनावी रैलियों में पीएम मोदी ने कई बार कहा कि हम घर में घुसकर मारेंगे. तब भी कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने चुनाव आयोग में शिकायत दी थी कि पीएम मोदी पुलवामा हमले और एयरस्‍ट्राइक का चुनावी फायदा लेने की कोशिश कर ररेह हैं.

ये भी पढ़ें:

 

पुलवामा अटैक बरसी: CRPF जवानों ने दी श्रद्धांजलि, कहा‌- हम उसे भूले नहीं है

पुलवामा हमला: 12 दिन बाद भारत ने लिया था बदला, ऐसे बनी थी एयरस्ट्राइक की योजना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 10:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर