राहुल का सिंधिया पर हमला- 'राजनीतिक भविष्य के डर के चलते RSS की विचारधारा से मिले'

राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमला बोला है (फाइल फोटो)

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के BJP ज्वाइन करने पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि वह अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर डरे हुए थे, जिसके चलते उन्होंने अपनी विचारधारा छोड़ दी और RSS के साथ चले गए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि सभी लोग अर्थव्यवस्था की हालत को देख सकते हैं. भारत की ताकत उसकी अर्थव्यवस्था (Economy) है, नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की विचारधारा और योजनाओं ने इसे बर्बाद कर दिया है. कोरोना वायरस की समस्या बहुत जटिल है लेकिन सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए ऐसे उपाय नहीं किए हैं, जैसे कि किए जाने चाहिए थे.

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने यह भी कहा है, यह विचारधाराओं की लड़ाई है, एक तरफ कांग्रेस है और दूसरी ओर बीजेपी-आरएसएस (BJP-RSS) हैं. मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया की विचारधारा को जानता हूं, वह मेरे साथ कॉलेज में पढ़ते थे, मैं उन्हें बहुत अच्छी तरह से जानता हूं. वह अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर डरे हए थे, जिसके चलते उन्होंने अपनी विचारधारा छोड़ दी और RSS के साथ चले गए.

    अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर की सरकार की आलोचना
    राहुल गांधी ने कहा, "शेयर बाजार (Share Market) में लाखों लोगों का नुकसान हुआ है. अर्थव्यवस्था की हालत खराब है. कुछ दिन पहले मैंने अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस के खतरे की बात कही थी."

    राहुल गांधी ने कहा, "प्रधानमंत्री इस पर (अर्थव्यवस्था पर) पूरी तरह मौन है. वित्तमंत्री (Finance Minister) को तो इसके बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं है."

    उन्होंने UPA सरकार की तारीफ करते हुए यह भी कहा, "हम अर्थव्यवस्था को चलाना जानते हैं. हमने अर्थव्यवस्था को बेहतर स्थिति में रखा है. मोदी जी को इसके बारे में कोई जानकारी ही नहीं है. अर्थव्यवस्था की जो बुरी स्थिति हुई है, वो तो अभी शुरुआत है. अभी तो इसकी बदहाली सामने आना बाकी है. पीएम को बताना चाहिए कि हल क्या है इस समस्या का, बहुत देर हो चुकी है."

    राहुल गांधी ने कहा, "2008 में भी ऐसी ही सुस्ती की लहर आई थी. हमारी योजनाओं ने अर्थव्यवस्था को सुरक्षित रखा. UPA ने इस देश की इकानामी को दस साल चलाया है, GST का नतीजा आज आ रहा है, और ये शुरुआत है, जो युवा देख रहे हैं उनको ये पीएम से पूछना होगा कि आपने किया क्या."

    राज्यसभा सीट के सवाल पर बोले राहुल गांधी- 'मैं कांग्रेस अध्यक्ष नहीं'
    राज्यसभा सीट के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा, "मैं कांग्रेस (Congress) का अध्यक्ष नहीं हूं, मैं सिर्फ अर्थव्यवस्था के बारे में बोलने आया हूं. करोड़ों लोगों पर इसका असर पड़ेगा."

    हालांकि उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में कहा कि उन्हें अपने पॉलिटिकल भविष्य का डर लगने लगा था इसलिए वो RSS की विचारधारा से मिल गए, उनको मैं कॉलेज के जमाने से जानता हूं, लेकिन वहां उनको वो जगह नहीं मिलेगी."

    राहुल गांधी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को लेकर भी सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा, "कोरोना वायरस पर कोई पुख्ता कदम नहीं उठाए गए हैं, बतौर नेशन हम एक्सीडेंट की ओर बढ़ रहे हैं."

    यह भी पढ़ें: किस हाल में हैं कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले नेता