राहुल गांधी ने कहा- मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा, अन्याय के सामने नहीं झुकूंगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की अगुवाई में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता हाथरस के लिए रवाना हुए, लेकिन ग्रेटर नोएडा से आगे नहीं बढ़ सके.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की अगुवाई में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता हाथरस के लिए रवाना हुए, लेकिन ग्रेटर नोएडा से आगे नहीं बढ़ सके.

हाथरस (Hathras Case) में पीड़ित परिवार से मिलने जाने को लेकर यूपी पुलिस ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) समेत कांग्रेस के 203 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. एफआईआर में इन लोगों के खिलाफ कई संगीन धाराएं लगाई गई हैं. मुकदमा गौतमबुद्ध नगर पुलिस की ओर से ही दर्ज किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 8:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हाथरस कांड को लेकर गुरुवार को बड़ा सियासी ड्रामा देखने को मिला था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की अगुवाई में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता हाथरस के लिए रवाना हुए, लेकिन ग्रेटर नोएडा से आगे नहीं बढ़ सके. उन्हें वहीं पर हिरासत में ले लिया गया, लेकिन बाद में छोड़ दिया गया. अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने महात्मा गांधी की जयंती (Gandhi Jayanti) पर ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

राहुल ने कहा- ‘मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा. अन्याय के सामने नहीं झुकूंगा.' राहुल ने ट्विटर पर लिखा- ‘मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा... मैं किसी के अन्याय के समक्ष झुकूं नहीं, मैं असत्य को सत्य से जीतूं और असत्य का विरोध करते हुए मैं सभी कष्टों को सह सकूं.’ गांधी जयंती की शुभकामनाएं. #GandhiJayanti


हाथरस केस: राहुल गांधी से धक्का-मुक्की से हाईकोर्ट के संज्ञान तक, पढ़ें 10 अपडेट्स



यूपी पुलिस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के 203 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. एफआईआर में इन लोगों के खिलाफ कई संगीन धाराएं लगाई गई हैं. मुकदमा गौतमबुद्ध नगर पुलिस की ओर से ही दर्ज किया गया है. मुकदमा धारा 144 का उल्लंघन करने तथा महामारी के दौरान आम लोगों का जीवन संकट में डालने के आरोप में आईपीसी की धारा 188, और धारा 269, 270 के तहत दर्ज कराया गया है.

हाथरस कांड: हाईकोर्ट ने योगी सरकार को भेजा नोटिस, DM-SP से 12 अक्टूबर तक जवाब मांगा

दिल्ली के पास ग्रेटर नोएडा में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को गुरुवार को उस समय हिरासत में ले लिया गया, जब दोनों दलित युवती के परिवार से मुलाकात के लिए हाथरस जाने पर अड़े हुए थे. उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा कि राहुल गांधी, प्रियंका और अन्य 150 नेताओं को निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर हिरासत में लिया गया, लेकिन निजी मुचलका जमा करने पर उन्हें छोड़ दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज