केंद्र पर राहुल गांधी का हमला, कहा- कोरोना से मरने वालों के परिवारों की मदद को तैयार नहीं सरकार

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना. (File Pic)

केंद्र सरकार ने कोविड-19 महामारी (Coronavirus) के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने में जताई थी असमर्थता.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोविड-19 महामारी (Coronavirus) के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने में केंद्र द्वारा असमर्थता जताए जाने को लेकर सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह सरकार की क्रूरता है.

    उन्होंने ट्वीट किया, ‘जीवन की क़ीमत लगाना असंभव है- सरकारी मुआवज़ा सिर्फ़ एक छोटी सी सहायता होती है लेकिन मोदी सरकार यह भी करने को तैयार नहीं.’





    कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘कोविड महामारी में पहले इलाज की कमी, फिर झूठे आंकड़े और ऊपर से सरकार की यह क्रूरता......’



    गौरतलब है कि केंद्र ने उच्चतम न्यायालय में कहा है कि कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को चार चार लाख रुपये का मुआवजा नहीं दिया जा सकता क्योंकि यह वित्तीय बोझ उठाना मुमकिन नहीं है और केंद्र तथा राज्य सरकारों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.