Home /News /nation /

सोनिया-मनमोहन ने कम रखा अपना भाषण, ताकि राहुल को बोलने का मौका मिले

सोनिया-मनमोहन ने कम रखा अपना भाषण, ताकि राहुल को बोलने का मौका मिले

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. राहुल गांधी मोदी सरकार को लेकर कहा कि आने वाले हर विधानसभा चुनाव और आम चुनाव में कांग्रेस जीत रही है.

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पहले उन्होंने 'संविधान बचाओ' रैली की अब 'जन आक्रोश रैली' कर रहे हैं. दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित हो रही इस रैली में करीब एक लाख लोगों के पहुंचने की खबर है. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और कांग्रेस की पूर्व चेयरपर्सन सोनिया गांधी भी जन आक्रोश रैली में मौजूद रहे.

    कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद दिल्ली में राहुल गांधी की ये पहली रैली है. रामलीला मैदान में 'जन आक्रोश रैली' के रूप में पार्टी के लिए बड़ा मौका था. सुबह 10 बजे रामलीला मैदान भी भरने लगा और कांग्रेस का मंच भी. मंच पर एलसीडी लगाई गई, जिसमें मोदी सरकार की नाकामी को बार-बार ये बता कर फ्लैश किया जा रहा था कि “क्या आपको पता है?”

    राहुल गांधी मंच पर पहुंचे और सबसे पहले कुछ नेताओं से हाथ मिलाया. कुछ को गले भी लगाया. इसी में अहमद पटेल को पीछे की सीट से आगे की तरफ़ लेकर आए. मंच पर राहुल गांधी का हर एक्शन किसी हीरो से कम नहीं दिख रहा था. पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने अपना भाषण कम रखा, ताकि राहुल को बोलने का ज़्यादा मौक़ा मिले.

    राहुल के भाषण में रफ़्तार भी थी, बीजेपी के लिए गुस्सा और अपने नेताओं के लिए नसीहत है. उन्होंने मंच पर बैठे पूर्व विदेश मंत्री सलमान ख़ुर्शीद का नाम लेते हुए सभी नेताओं को नसीहत भी दे दी. राहुल ने कहा कि पार्टी नेताओं की अलग-अलग विचार का सम्मान करेगी, लेकिन जब बीजेपी के खिलाफ लड़ाई की होगी, तो हमें एकजुट होकर रहना होगा.

    राहुल ने पार्टी में बड़े और युवा के सम्मान की बात भी दोहराई. राहुल गांधी मोदी सरकार को लेकर कहा कि आने वाले हर विधानसभा चुनाव और आम चुनाव में कांग्रेस जीत रही है.

    ये भी पढ़ें: 'जन आक्रोश रैली' में मोदी सरकार के खिलाफ राहुल गांधी ने उठाए ये 10 मुद्दे

    Tags: Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर