लाइव टीवी

गुजरात: राहुल ने अक्षरधाम मंदिर से चुनाव अभियान की शुरुआत की

भाषा
Updated: November 11, 2017, 5:40 PM IST
गुजरात: राहुल ने अक्षरधाम मंदिर से चुनाव अभियान की शुरुआत की
Gujarat: राहुल ने अक्षरधाम मंदिर से चुनाव अभियान की शुरुआत की (Twitter account)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तरी गुजरात में अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत शनिवार को गुजरात के गांधीनगर के प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर की यात्रा के साथ की.

  • Share this:
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तरी गुजरात में अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत शनिवार को गुजरात के गांधीनगर के प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर की यात्रा के साथ की.

अक्षरधाम मंदिर स्वामी नारायण पंथ का है और पटेल समुदाय में इसके काफी अनुयायी हैं. कांग्रेस विधानसभा चुनाव के पहले इस समुदाय को आकर्षित करने का प्रयास कर रही है. प्रदेश में विधानसभा चुनाव दो चरण में नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को होने हैं.

राहुल शनिवार सुबह गांधीनगर पहुंचे और अक्षरधाम मंदिर गए. उन्होंने मंदिर में भगवान स्वामीनारायण की पूजा अर्चना की और अपना तीन दिवसीय दौरा शुरू किया. इस यात्रा में वो छह जिलों का दौरा करेंगे.

बीजेपी ने इस कदम की आलोचना करते हुए कहा कि राहुल गांधी चुनाव के पहले हिंदू मंदिरों में जा रहे हैं ताकि वोट हासिल किए जा सकें.

उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा, 'राहुल गांधी क्यों चुनावों के पहले मंदिरों की यात्रा कर रहे हैं. लोग उनके इरादे जानते हैं कि वो ऐसे हथकंडों से वोट हासिल करना चाहते हैं. उनका भक्ति के प्रति कोई झुकाव नहीं है क्योंकि अपने पहले की यात्राओं के दौरान राहुल गांधी कभी किसी मंदिर में नहीं गए.' पटेल ने कहा, 'हम चाहते हैं कि कांग्रेस अपनी छद्म धर्मनिरपेक्षता को छोड़ दे और मुख्यधारा हिन्दुत्व का सम्मान करे, लेकिन वोट हासिल करने के लिए उनके हथकंडे गुजरात में सफल नहीं होंगे.' कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि लोग बीजेपी को सबक सिखाएंगे क्योंकि वो मंदिर जाने का विरोध कर रही है.

कांग्रेस नेता शक्तिसिंह गोहिल ने कहा, 'क्या किसी के पास भक्ति का पेटेंट है? वो लोग मंदिर की यात्रा का विरोध कर रहे हैं. गुजरात के लोग उन्हें सबक सिखाएंगे.' उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी जी हिंदू मंदिरों के अलावा जैन मंदिर और गुरुद्वारे भी गए हैं. हम धर्मनिरपेक्षता में विश्वास करते हैं.' राहुल गांधी शनिवार शाम बनासकांठा जिले में प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर जाएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Gandhinagar से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2017, 5:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर