आखिर कब खत्म होगा राहुल गांधी का राहु ‘काल’

राहुल गांधी चुनाव पूर्व दिए अपने बयानों को लेकर फिलहाल देशभर के कोर्ट-कचहरी का चक्कर काट रहे हैं. मानहानि केस में राहुल गांधी को कई न्यायालयों से पेशी के नोटिस आए हुए हैं.

Ravishankar Singh | News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 5:57 PM IST
आखिर कब खत्म होगा राहुल गांधी का राहु ‘काल’
राहुल गांधी के भविष्य और उनकी ग्रह-दशा के बारे में ज्योतिषाचार्यों ने महत्वपूर्ण भविष्यवाणी की है
Ravishankar Singh
Ravishankar Singh | News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 5:57 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद राहुल गांधी लगातार सुर्खियों में हैं. राहुल गांधी के भविष्य की रणनीति को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. पार्टी के अंदर से उन पर अध्यक्ष पद बने रहने का दबाव है तो वहीं राहुल खुद नैतिकता और पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए पद पर बने नहीं रहना चाहते हैं. दूसरी तरफ वो कोर्ट-कचहरी की दौड़ भी लगा रहे हैं. चुनाव पूर्व अपने दिए बयानों के कारण वो मानहानि केस में भी फंसे. इसलिए वे कोर्ट-कचहरी के भी चक्कर काट रहे हैं. ऐसे में राहुल गांधी के भविष्य और उनकी ग्रह-दशा के बारे में ज्योतिषाचार्यों ने महत्वपूर्ण भविष्यवाणी की है.

बता दें कि मानहानि केस में राहुल गांधी को कई न्यायालयों से पेशी के नोटिस आए हुए हैं. चुनाव के दौरान आरएसएस के खिलाफ दिए अपने बयानों को लेकर पिछले दिनों मुंबई के शिवड़ी कोर्ट में उपस्थित हुए थे. कुछ दिन पहले ही वह बिहार की राजधानी पटना की एक अदालत में पेश हुए थे. राहुल गांधी को इसी महीने तीन और मामलों में देश के अलग-अलग कोर्ट में पेश होना है.

राहुल गांधी चुनाव पूर्व अपने दिए बयानों के कारण कई मानहानि केस में फंस गए हैं.


ज्योतिष के जानकारों का मानना है कि राहुल गांधी की ग्रह-दशा पिछले पांच साल से अच्छी नहीं चल रही है. लेकिन राहुल गांधी की जोरदार वापसी होने वाली है. चंडीगढ़ के रहने वाले ज्योतिषी भारती शर्मा न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में कहते हैं, ‘देखिए राहुल गांधी की कुंडली में नवंबर 2014 से जनवरी 2020 तक कोई बहुत अच्छा समय नहीं है. जनवरी 2017 से तो स्थिति और खराब चल रही है. लेकिन, जनवरी 2020 के बाद से राहुल गांधी की कुंडली तगड़ी हो जाएगी. अभी जो वर्तमान में राहुल गांधी की स्थिति चल रही है वह 10 अगस्त और 19 सितंबर के बाद उनके पक्ष में आनी शुरू हो जाएगी. जनवरी 2020 के बाद राहुल गांधी की पार्टी में पकड़ मजबूत तो होगी ही साथ ही कुछ नए सहयोगी भी राहुल गांधी के साथ जुड़ेंगे. तब वो ताकतवर होना शुरू हो जाएंगे.’

आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं, ‘राहुल गांधी का समय इस वक्त खराब चल रहा है, लेकिन परिवर्तन की तरफ बढ़ रहा है. 24 जनवरी 2020 के बाद से उनका शनि परिवर्तित होगा और धीरे-धीरे उनके जीवन में उन्नति का बहुत अच्छा ग्राफ बनेगा. आगे जाकर काफी प्रभावशाली काम उनके द्वारा होने वाले हैं. राहुल गांधी के राजनीतिक जीवन के साथ ही निजी जीवन में भी महत्वपूर्ण परिवर्तन आएगा और जनमानस पर उनके विचारों का प्रभाव पड़ेगा.’

वहीं कुछ ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि राहुल गांधी की कुंडली खराब नहीं है. वो व्यवहार में जब तक बदलाव नहीं लाएंगे तब तक उनकी स्थिति इसी तरह बनी रहेगी. साथ ही नरेंद्र मोदी जब तक राजनीति में रहेंगे राहुल गांधी की कुंडली मोदी की कुंडली के सामने कमजोर साबित होगी.

ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक जनवरी 2020 के बाद राहुल गांधी की ग्रह-दशा बदलेगी

Loading...

बता दें कि राहुल बीते लोकसभा चुनाव में केंद्र की सत्ता में वापसी का सपना संजोए बैठे थे, लेकिन यह हकीकत नहीं बन पाया. हाल के दिनों में उनके नेतृत्व में पार्टी ने जो प्रदेश भी जीता वह हाथ से निकलता जा रहा है. अभी हाल ही में कर्नाटक जैसा राज्य भी पार्टी के हाथ से निकल गया. 14 महीने की सरकार विधानसभा में विश्वास मत हासिल नहीं कर सकी और कुमारस्वामी की नेतृत्व वाली सरकार गिर गई है.

कुल मिलाकर ज्योतिषाचार्यों की भविष्यवाणी पर यदि यकीन करें तो राहुल का राहु ‘काल’ खत्म होने वाला है. वैसे कई ज्योतिषाचार्य पहले भी बोल चुके हैं कि मोदी की कुंडली राहुल की कुंडली के तुलना में कमजोर है. इसके बावजूद नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी पर भारी पड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

क्या हथियारों से रुक सकती है मॉब लिंचिंग, कानून के जानकारों की ये है राय

कम पैसे में भी आप बन सकते हैं अपने मां-बाप के श्रवण कुमार

अब FIR के लिए आपको नहीं जाना पड़ेगा थाने, पुलिस खुद आएगी आपके पास

 एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
First published: July 24, 2019, 5:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...