लाइव टीवी

राहुल गांधी ने नोटबंदी को बताया 'आतंकी हमला', कहा-जिम्मेदार लोगों को मिले सजा

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 12:59 PM IST
राहुल गांधी ने नोटबंदी को बताया 'आतंकी हमला', कहा-जिम्मेदार लोगों को मिले सजा
नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर बड़ा हमला किया.

आठ नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए 500 और 1,000 रुपये के नोटों के प्रचलन से बाहर किए जाने की घोषणा की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 12:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नोटबंदी (Demonetisation) के तीन साल पूरे होने पर कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सरकार पर हमला बोलते होते नोटबंदी को 'आतंकी हमला' (Terrorist attack) करार दिया है. इसी के साथ उन्होंने इसके लिए जिम्मेदार लोगों को सजा देने को भी कहा है. आठ नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए 500 और 1,000 रुपये के नोटों के प्रचलन से बाहर किए जाने की घोषणा की थी.

गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, नोटबंदी 'आतंकी हमला' को तीन साल गुजर गए हैं, जिसने भारतीय अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया, कई लोगों की जान ले ली, कई छोटे कारोबार खत्म कर दिए और लाखों भारतीयों को बेरोजगार कर दिया. उन्होंने हैशटैग, डीमोनेटाइजेशन डिजास्टर का प्रयोग करते हुए कहा कि इस 'निंदनीय हमले' के लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के समक्ष लाया जाना बाकी है.


Loading...

कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा और उन्हें, आज का तुगलक बता दिया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'सुल्तान मोहम्मद बिन तुगलक ने 1330 में देश की मुद्रा को अमान्य करार दिया था. आज के तुगलक ने भी आठ नवंबर, 2016 को यही किया था. उन्होंने कहा, तीन साल गुजर गए लेकिन आज भी देश इस गलती को भुगत रहा है. अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ठप हो चुकी है और रोजगार छिन गया है. न ही आतंकवाद रुका और न ही जाली नोटों का कारोबार थमा है. सुरजेवाला ने पूछा कि इसके लिए जिम्मेदार कौन है.

इसे भी पढ़ें :- नोटबंदी एक आपदा थी, जिसने हमारी अर्थव्यवस्था नष्ट कर दी: प्रियंका गांधी

उन्होंने नोटबंदी को मानव निर्मित आपदा बताने के लिए वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज का भारत सरकार की रेटिंग पर परिदृश्य में बदलाव करते हुए उसे घटाकर नकारात्मक किए जाने का भी हवाला दिया. सुरजेवाला ने नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पर, सत्ता में बैठे लोगों की चुप्पी पर भी सवाल उठाए.

इसे भी पढ़ें :- नोट बंदी के 3 साल : कांग्रेस मना रही काला दिवस, बीजेपी बोली-सदमा पड़ा भारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 12:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...