Home /News /nation /

क्रिकेटर शमी के समर्थन में उतरे राहुल गांधी, कहा-ऐसे लोगों को माफ कर दें

क्रिकेटर शमी के समर्थन में उतरे राहुल गांधी, कहा-ऐसे लोगों को माफ कर दें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी.  (फाइल फोटो)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने सोमवार को क्रिकेटर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का समर्थन किया जिन्हें लोगों ने क्रिकेट विश्व कप (cricket world cup) के इतिहास में पाकिस्तान से भारत की पहली हार के बाद सोशल मीडिया पर निशाना बनाया. गांधी ने शमी से ऐसे लोगों को माफ करने का आग्रह करते हुए कहा कि वे ‘नफरत से भरे हैं क्योंकि उन्हें कोई प्यार नहीं देता.’

अधिक पढ़ें ...

    नयी दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने सोमवार को क्रिकेटर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का समर्थन किया जिन्हें लोगों ने क्रिकेट विश्व कप (cricket world cup) के इतिहास में पाकिस्तान से भारत की पहली हार के बाद सोशल मीडिया पर निशाना बनाया. गांधी ने शमी से ऐसे लोगों को माफ करने का आग्रह करते हुए कहा कि वे ‘नफरत से भरे हैं क्योंकि उन्हें कोई प्यार नहीं देता.’ भारत रविवार को टी-20 विश्व कप के मैच में पाकिस्तान से हार गया था और शमी सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए थे. मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन लुटाए.

    राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मोहम्मद शमी हम सब आपके साथ हैं. ये लोग नफरत से भरे हुए हैं क्योंकि कोई उन्हें प्यार नहीं देता. उन्हें माफ़ कर दो.’ जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी सहित कई अन्य नेताओं ने भी सोशल मीडिया ट्रोल में शमी की धार्मिक पहचान को निशाना बनाए जाने की निंदा करते हुए क्रिकेटर के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया.

    ये भी पढ़ें :  चुनावों को ‘प्रभावित करने’ में फेसबुक की कथित भूमिका की जेपीसी जांच हो: कांग्रेस

    ये भी पढ़ें :   शशिकला को अन्नाद्रमुक में फिर शामिल करने के मुद्दे पर चर्चा होगी: पनीरसेल्वम

    वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह सहित भारत के पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों ने भी शमी को अपना समर्थन दिया. शमी हाल के दिनों में भारत के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं और उन्होंने पिछले पांच वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है. सोशल मीडिया पर ट्रोल में रविवार रात के उनके सामान्य प्रदर्शन को उनके धर्म से जोड़ा गया, जो अनेक लोगों को रास नहीं आया और उनमें से कई ने शमी को अपना समर्थन दिया.

    दरअसल यह पूरा मामला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में भारत, पाकिस्तान से 10 विकेटों से हारने से जुड़ा हुआ है. भारत की करारी हार के बाद सोशल मीडिया में केवल गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को ट्रोल किया गया और कई आपत्तिजनक बातें कही गईं. जबकि इस मैच में गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा कोई खास असर नहीं दिखा पाए थे.

    Tags: Congress leader Rahul Gandhi, Cricket world cup, Mohammed Shami

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर