Home /News /nation /

चार चरण के मतदान के बाद UP के चुनावी रण में होगी राहुल गांधी की एंट्री, 25 फरवरी को अमेठी और प्रयागराज का दौरा

चार चरण के मतदान के बाद UP के चुनावी रण में होगी राहुल गांधी की एंट्री, 25 फरवरी को अमेठी और प्रयागराज का दौरा

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

Rahul Gandhi UP Elections: राहुल गांधी जिन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गोवा, उत्तराखंड, पंजाब और मणिपुर में आक्रामक प्रचार किया है, ने जनवरी की शुरुआत में चुनावों की घोषणा के बाद से अब तक चुनावी रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में एक भी रैली या रोड-शो को संबोधित नहीं किया है. राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश को छोड़कर बाकी चार राज्यों में करीब 30 प्रचार कार्यक्रम किए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. सात चरणों वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) के पहले तीन चरणों के समाप्त होने और चौथे चरण के लिए भी प्रचार समाप्त होने के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) चुनावी रूप से महत्वपूर्ण राज्य में पांचवें चरण के चुनाव के दौरान अमेठी और प्रयागराज (Amethi & Prayagraj) में चुनावी मैदान में उतरेंगे. पार्टी सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि वायनाड के सांसद 25 फरवरी को अमेठी और प्रयागराज में प्रचार करेंगे. दोनों जिलों में पांचवें चरण में 27 फरवरी को मतदान होगा.

वायनाड के सांसद, जिन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गोवा, उत्तराखंड, पंजाब और मणिपुर में आक्रामक प्रचार किया है, ने जनवरी की शुरुआत में चुनावों की घोषणा के बाद से अब तक चुनावी रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में एक भी रैली या रोड-शो को संबोधित नहीं किया है. राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश को छोड़कर बाकी चार राज्यों में करीब 30 प्रचार कार्यक्रम किए हैं.

प्रियंका गांधी वाड्रा कर चुकीं हैं कई रैलियां

कांग्रेस के एक प्रमुख प्रचारक के रूप में, उत्तर प्रदेश के चुनावी सक्रिय अभियान से राहुल गांधी की अनुपस्थिति पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक आश्चर्य की बात है. जबकि उन्होंने 2007 से 2017 तक पिछले तीन विधानसभा चुनावों में राज्य में व्यापक प्रचार किया था. दूसरी ओर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पार्टी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और पार्टी नेता इमरान प्रतापगढ़ी सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रचार अभियान पर हैं.

रायबरेली में चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को

गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली में चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होगा. मतदाताओं तक पहुंचने की कोशिश में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को एक वर्चुअल रैली को संबोधित किया था. यहां यह जानना भी दिलचस्प है कि राहुल गांधी ने 2004 से 2014 तक अमेठी लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी, लेकिन 2019 का चुनाव वे हार गए थे.

गौरतलब है कि चौथे चरण के मतदान में 23 फरवरी को पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर जिले के 59 विधानसभा क्षेत्रों के 624 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. शेष चरणों के लिए 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी.

Tags: Assembly elections, Congress, Rahul gandhi, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर