Assembly Banner 2021

मन की बात को लेकर राहुल गांधी बोले- हिम्मत है तो करो किसान और रोजगार की बात

पीएम मोदी को चुनौती

पीएम मोदी को चुनौती

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट करके कहा कि हिम्मत है तो पीएम मोदी रोजगार और किसानों की बात करके दिखाएं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 10:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज थोड़ी देर बाद अपना स्पेशल कार्यक्रम 'मन की बात' (Man ki Baat) करेंगे. साल 2021 में ये दूसरा मौका है जब पीएम मोदी रेडियो के जरिये जनता से जुड़ेंगे. लेकिन इस बीच कार्यक्रम के प्रसारण से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने पीएम को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर हिम्मत हैं तो वो किसान और रोज़गार की बात करें.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'हिम्मत है तो करो- किसान की बात, जॉब की बात.' बता दें कि पिछले एक हफ्ते से राहुल गांधी पीएम पर लगातार निशाना साध रहे हैं. शनिवार को उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि क्या कोई ऐसी जगह है जहां रोज़मर्रा की ज़रूरत का सामान मिलता हो और वहां जाकर आपको ऐसा ना लगे कि सरकार आपको लूट रही है?

राहुल गांधी का ट्वीट




चिदंबरम ने साधा मोदी पर निशाना
इससे पहले शनिवार को किसानों के मुद्दे को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा कि मंदी वाले साल में 3.9 प्रतिशत की वृद्धि के बावजूद प्रदर्शनकारी किसानों के साथ ऐसा व्यवहार हो रहा है जैसे वे देश के दुश्मन हों. पूर्व वित्त मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि दिल्ली सीमा पर धरना दे रहे किसानों से बातचीत के लिये उन्होंने 20 किलोमीटर की यात्रा नहीं की जबकि वो केरल और असम की यात्रा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- बंगाल में किसकी होगी सरकार, असम में कौन? जानें ओपिनियन पोल के नतीजे

लगातार जारी है किसान आंदोलन
इस बीच बता दें कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन के लिए समर्थन जुटाने की खातिर किसान नेता राकेश टिकैत मार्च में पांच राज्यों का दौरा करेंगे.  बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान आंदोलन का एक प्रमुख चेहरा टिकैत एक मार्च से दौरे की शुरुआत करेंगे. बीकेयू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने कहा है कि मार्च में उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना में किसानों की बैठकें होंगी, उत्तर प्रदेश में भी दो बैठकें होंगी.

मन की बात में इस बार क्या है खास
माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस बार के मन की बात कार्यक्रम में कोरोना की वैक्सीन के बारे में बातचीत कर सकते हैं. इससे पहले 15 फरवरी को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों को कला, संस्कृति और पर्यटन के क्षेत्र में अपनी प्रेरक कहानियों को साझा करने के लिए आमंत्रित किया था. आज वो इस पर भी चर्चा कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज