पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर निशाना, बोले- यह महंगाई का विकास

राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा

राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा

राहुल गांधी ने एक तस्वीर ट्वीट कर बढ़ती महंगाई के मुद्दे उठाया है. राहुल द्वारा ट्वीट की गई तस्वीर में महंगाई के चलते लोगों के घर का बजट बिगड़ने, डीजल और पेट्रोल के बढ़ते रेट्स का जिक्र किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 12:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में बढ़ रही महंगाई के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र की सरकार और उसके विकास के नारे को लेकर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने एक तस्वीर ट्वीट कर बढ़ती महंगाई के मुद्दे उठाया है. राहुल द्वारा ट्वीट की गई तस्वीर में महंगाई के चलते लोगों के घर का बजट बिगड़ने, डीजल और पेट्रोल के बढ़ते रेट्स का जिक्र किया गया है.  पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट में लिखा है - 'महंगाई का विकास!'

बता दें  इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दाम में हल्का गिरावट का माहौल है. ब्रेंट के दाम 63 डॉलर के करीब हैं. इधर डोमेस्टिक मार्केट में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (Oil marketing companies (OMCs) ने आज लगातार 12वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी कर दी है. दिल्ली में पेट्रोल 39 पैसे और डीजल 37 पैसे महंगा हो गया है. कल भी पेट्रोल-डीजल के दाम में 31 पैसे और 33 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी. दिल्ली में पेट्रोल 90.58 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.97 रुपये प्रति लीटर है. ये दाम ऑल टाइम हाई पर हैं. आज देश भर में पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी बढ़ोतरी हुई है. पेट्रोल 34-40 पैसे तक और डीजल 35-39 पैसे तक बढ़ गए हैं.

इसी तरह मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम ऐतिहासिक रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं. देश की आर्थिक राजधानी में पेट्रोल के दाम 97 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं. जो कि किसी भी मेट्रो शहर का सबसे अधिक रेट है. देश के सभी मेट्रो शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम All Time High Price पर चले गए हैं. देश की राजधानी दिल्ली में 1 जनवरी से अब तक पेट्रोल 66.77 रुपये महंगा हो गया है. ऐसे ही डीजल 7.10 रुपये महंगा हो चुका है. नए साल से अब तक 24 किस्तों में पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हुआ है.


जानिए अपने शहर में तेल के भाव

दिल्ली में आज 20 फरवरी को पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव हुआ है. पेट्रोल के दाम 39 पैसे बढ़कर 90.58 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. इसी तरह डीजल के दाम 37 पैसे बढ़कर 80.97 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं. पेट्रोल के दाम 38 पैसे बढ़कर 97.00 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 39 पैसे बढ़कर 88.06 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया है. पेट्रोल के दाम 37 पैसे बढ़कर 91.78 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 37 पैसे बढ़कर 84.56 रुपये प्रति लीटर हो गए.



चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हुआ है. पेट्रोल के दाम 34 पैसे बढ़कर 92.59 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 35 पैसे बढ़कर 85.978 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए. इसी तरह बेंगलुरु में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है. पेट्रोल के दाम 40 पैसे बढ़कर 93.61 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 40 पैसे बढ़कर 85.84 रुपये प्रति लीटर हो गए. (मनी कंट्रोल से इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज