राफेल के आने पर राहुल गांधी ने वायुसेना को दी बधाई लेकिन सरकार से पूछे 3 सवाल

राफेल के आने पर राहुल गांधी ने वायुसेना को दी बधाई लेकिन सरकार से पूछे 3 सवाल
राहुल गांधी ने राफेल खरीद को लेकर सरकार से तीन सवाल पूछे हैं (फाइल फोटो)

भारत (India) में पांच राफेल विमानों (Rafale aircraft) ने बुधवार को सुरक्षित लैंडिंग की है. सभी लड़ाकू विमान फ्रांस से चलकर हरियाणा के अंबाला एयरबेस स्टेशन (Ambala Airbase station) पहुंचे.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राफेल लड़ाकू विमान (Rafale Fighter Jet) देश में आने पर भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) को बधाई दी है लेकिन भारत सरकार (Indian Government) से तीन सवाल पूछे हैं. राहुल गांधी लंबे समय से राफेल विमानों की खरीद में घोटाले का दावा करते आए हैं. उनके नेतृत्व में लड़े गये 2019 के आम चुनावों (General Elections) में कांग्रेस ने इसे बड़ा चुनावी मुद्दा बनाने का प्रयास भी किया था.

बता दें भारत (India) में पांच राफेल विमानों (Rafale aircraft) ने बुधवार को सुरक्षित लैंडिंग की है. सभी लड़ाकू विमान फ्रांस से चलकर हरियाणा के अंबाला एयरबेस स्टेशन (Ambala Airbase station) पहुंचे. यहां पर उनके स्वागत के लिए वॉटर फॉल दिया गया. फ्रांस के साथ सौदे तहत राफेल लड़ाकू विमान की पहली खेप भारत पहुंची है. इन 5 राफेल जेट को रिसीव करने के लिए एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया अंबाला एयरबेस पर मौजूद रहे. लेकिन विमानों के भारत आने के बाद विमान खरीद सौदे के सबसे बड़े आलोचक रहे राहुल गांधी ने फिर से मोर्चा खोला है.

राहुल गांधी ने सरकार से पूछे तीन सवाल
राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है-  राफेल के लिए भारतीय वायुसेना को बधाई. इस बीच क्या भारत सरकार जवाब दे सकती है-
1.) प्रत्येक विमान की लागत 526 करोड़ के बजाय 1670 करोड़ क्यों है?



2.) 126 की जगह 36 विमान क्यों खरीदे गए?

3.) दिवालिया हुए अनिल को HAL की जगह rupt 30,000 करोड़ का ठेका क्यों दिया गया?



यह भी पढ़ें: कोरोना की मार! देश की सबसे बड़ी एयरलाइन को हुआ 2,844 करोड़ रुपए का घाटा

राहुल गांधी पिछले लंबे समय से राफेल खरीद सौदे में कीमतों और गड़बड़ियों की बात कहते आये हैं और 2019 के आम चुनावों के दौरान उन्होंने इसके इर्द-गिर्द कई बयान दिये थे और दावे किये थे. हालांकि आम चुनावों में हार और पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से वे काफी दिनों से इस मुद्दे पर शांत थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading