वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, बाढ़ पीड़ितों को दिए खाने-पीने का सामान

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा- मैंने पीएम (Pime Minister) को भी फोन किया और उन्हें यहां हुई त्रासदी के बारे में बताया है. स्थिति से निपटने के लिए हमें केंद्र से मदद की जरूरत है.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 1:49 PM IST
वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, बाढ़ पीड़ितों को दिए खाने-पीने का सामान
वायनाड के इस राहत शिविर में राहुल गांधी.
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 1:49 PM IST
केरल इन दिनों बारिश और बाढ़ की मार झेल रहा है. बाढ़ ने यहां भयानक तबाही मचाई है. राज्य में अब तक कुल 76 लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बाढ़ पीड़ितों का हाल लेने केरल के वायनाड (Wayanad) पहुंचे. उन्होंने कैथपॉयिल रिलीफ कैंप में रह रहे बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की. राहुल ने बाढ़ पीड़ितों का हाल जाना और उनमें खाने-पीने की चीजें और जरूरी सामान भी दिए.

इस दौरान राहुल गांधी ने बाढ़ पीड़ितों से कहा, 'आपके सांसद के रूप में मैंने मुख्यमंत्री को फोन किया. उनसे यथा संभव मदद करने की गुजारिश की है. मैंने पीएम मोदी को फोन किया है. उन्हें बताया कि केरल को केंद्र से मदद की जरूरत है.'



बता दें कि चार राज्यों में बारिश और बाढ़ से अबतक 174 लोगों की मौत हो चुकी है. केरल में अब तक बाढ़ से सबसे ज्यादा 76 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में 35 लोगों की मौत, जबकि कर्नाटक और गुजरात में 31-31 लोगों की जान गई है.
Loading...




सभी इलाकों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. राहत एवं बचाव कार्य में सेना, नौसेना, तटरक्षक बल, एनडीआरएफ, पुलिस बल, वॉलन्टिअर्स लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ें:
केरल में 72, कर्नाटक में 40 की मौत, उत्तराखंड में दो लोग बहे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...