'16 मई के बाद नहीं आएंगे कोरोना के केस'- नीति आयोग के ग्राफ से राहुल गांधी ने घेरा

'16 मई के बाद नहीं आएंगे कोरोना के केस'- नीति आयोग के ग्राफ से राहुल गांधी ने घेरा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Nationwide Lockdown) का तीसरा चरण रविवार को खत्म हो रहा है और प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) पहले ही देश के नाम अपने संबोधन में लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) का इशारा कर चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को सरकारी थिंक टैंक नीति आयोग (Niti Aayog) के उस दावे की आलोचना की, जिसमें भविष्यवाणी की गई थी कि 16 मई के बाद कोविड-19 (Covid-19) का कोई भी मामला नहीं आएगा. थिंक टैंक ने कहा था कि वायरस को नियंत्रित करने के लिए सरकार की लॉकडाउन (Lockdown) रणनीति ऐसा करके दिखाएगी.

बता दें कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Nationwide Lockdown) का तीसरा चरण रविवार को खत्म हो रहा है और प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) पहले ही देश के नाम अपने संबोधन में लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) का इशारा कर चुके हैं.

ट्वीट के जरिए राहुल गांधी ने नीति आयोग की खिंचाई की
कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में लिखा, “नीति आयोग (Niti Aayog) में बैठी प्रतिभाओं ने फिर से ऐसा कर दिखाया है. मैं आपको उनका ग्राफ याद दिलाना चाहता हूं, जिसमें सरकार की राष्ट्रीय लॉकडाउन रणनीति पर भविष्यवाणी करते हुए कल, 16 मई के बाद कोविड का कोई ताजा मामला नहीं आने की बात कही गई थी."





हालांकि, इस बीच गौर करने वाली बात यह है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कोई कमी नहीं आई है, जबकि देशव्यापी लॉकडाउन का तीसरा चरण (Third Stage) इस रविवार को समाप्त हो रहा है.

नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल के ग्राफ पर उठाया गया सवाल
खबरों के मुताबिक नीति आयोग (Niti Aayog) के सदस्य और कोरोना से जुड़े कार्य बल के प्रमुख वी के पॉल ने कुछ हफ्ते पहले कहा था कि कोरोना के मामलों के दोगुना होने में 10 दिन का समय लग रहा है. संभावना वाले ग्राफ के मुताबिक 3 मई से भारत में प्रति दिन 1,500 से अधिक नये मामले आने चाहिए थे और इस समय तक कोरोना मामलों की संख्या चरम पर होनी चाहिए थी.

उन्होंने यह भी कहा था कि फिर मामले घटने शुरू होंगे और 12 मई तक 1000 मामले प्रतिदिन आयेंगे, जो 16 मई से घटने शुरू हो जाएंगे.

देश में कोरोना वायरस के करीब 82 हजार मरीज
बता दें देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से आगे बढ़ रही है. पिछले 24 घंटों में देश भर में कोरोना के 3967 नए मामले सामने आए हैं. अब भारत में कुल मरीजों की संख्या 81970 पर पहुंच गई है. जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान इस खतरनाक वायरस से सौ लोगों की मौत हुई है. अब देश में कुल मौतों की संख्या भी 2649 पहुंच गई है. बस राहत की बात ये है कि रिकवरी रेट 34.06% पर पहुंच गई है. यानी हर सौ में करीब 34 लोग कोरोना से ठीक हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें: किसानों, मछुआरों सहित इन लोगों की आमदनी बढ़ाने के लिए वित्त मंत्री ने किए ऐलान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading