Home /News /nation /

आखिर क्यों रोका कांग्रेस ने चुनाव प्रचार अभियान? ये भी हो सकते हैं कारण...

आखिर क्यों रोका कांग्रेस ने चुनाव प्रचार अभियान? ये भी हो सकते हैं कारण...

प्रियंका गांधी-राहुल गांधी (फाइल फोटो)

प्रियंका गांधी-राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Congress election campaign suspended: जहां एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेता धुंआधार प्रचार कर रहे हैं वहीं कांग्रेस के दोनों स्टार प्रचारक राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चुनावी प्रचार की तस्वीर से गायब हैं. उधर कोरोना के बढ़ते केस की वजह से कांग्रेस ने बड़ी रैली पर 15 दिन के लिए रोक लगा दी है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की विदेश यात्रा और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के परिवार में कोरोना (Covid-19) की दस्तक ने कांग्रेस का प्रचार अभियान ठप्प कर दिया है. जहां एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेता धुंआधार प्रचार कर रहे हैं वहीं कांग्रेस के दोनों स्टार प्रचारक चुनावी प्रचार की तस्वीर से गायब हैं. उधर कोरोना के बढ़ते केस की वजह से कांग्रेस ने बड़ी रैली पर 15 दिन के लिए रोक लगा दी है.

बता दें कि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के नेता राहुल गांधी विदेश यात्रा पर हैं. जहां एक तरफ योगी आदित्यनाथ यूपी में दिन रात प्रचार कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ प्रियंका गांधी अपने घर में कोरोना संक्रमण के चलते क्वारंटाइन हो प्रचार से दूर हैं. मतलब पांच चुनावी राज्यों में जहां एक तरफ बीजेपी घनघोर प्रचार अभियान में व्यस्त है वहीं कांग्रेस का प्रचार ठप्प है. कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर पार्टी ने बड़ी रैली पर भी 15 दिन के लिए रोक लगा दी है.

लोगों की जान बचाना जरूरी इसलिए बड़ी रैली पर रोक: केसी वेणुगोपाल
कांग्रेस के संगठन महासचिव वेणुगोपाल से जब ये सवाल पूछा गया कि कोरोना की वजह से कांग्रेस ने यूपी में लड़कियों के मैराथन पर रोक लगा दी है अब केंद्रीय स्तर पर पार्टी की क्या रणनीति है? तो उन्होंने जवाब दिया कि पार्टी अगले 15 दिन के लिए बड़ी रैली पर रोक लगा रही है क्योंकि लोगों की जान बचाना पार्टी की प्राथमिकता है.

ये भी पढ़ें: चुनावी राज्‍यों में प्रचार रैली और रोड शो प्रतिबंधित हो सकते हैं, आयोग कर रहा मंथन

चुनाव प्रचार से गायब हुए राहुल, पार्टी के लिए मुश्किल
हालांकि राहुल गांधी ने यूपी,उत्तराखंड, गोवा में प्रचार किया है और 15 जनवरी को पंजाब के मैदान में भी उतरने वाले हैं लेकिन बीच चुनाव प्रचार उनका गायब हो जाना पार्टी के लिए मुश्किल ज़रूर खड़े कर रहा है. अब रैली पर रोक के बाद ये तय नहीं है कि राहुल और प्रियंका की प्रस्तावित रैलियां कब होंगी?

प्रियंका के घर कोरोना की दस्तक
प्रियंका गांधी ने अब तक यूपी के अलावा गोवा में प्रचार किया है और आने वाले दिनों में उनको उत्तराखंड और पंजाब भी जाना था लेकिन उनके परिवार में कोरोना की दस्तक ने उनको प्रचार से पैर खींचने पर मजबूर कर दिया है. सोनिया गांधी अब लगभग न के बराबर प्रचार करती हैं लिहाजा राहुल/प्रियंका के गायब होने से कांग्रेस मुश्किल में नजर आ रही है.

Tags: KC Venugopal, Priyanka gandhi, Rahul gandhi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर