राहुल गांधी ने पार्टी के लोगों को दी हिदायत, PM के लिए न करें अपशब्दों का इस्तेमाल

कांग्रेस ने कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं से प्रधानमंत्री का जिक्र करते हुए अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है

भाषा
Updated: December 8, 2017, 10:10 AM IST
राहुल गांधी ने पार्टी के लोगों को दी हिदायत, PM के लिए न करें अपशब्दों का इस्तेमाल
File photo of Congress vice president Rahul Gandhi.
भाषा
Updated: December 8, 2017, 10:10 AM IST
नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस नेता द्वारा नीच आदमी शब्द का इस्तेमाल करने के बाद कांग्रेस पार्टी आलोचना से घिर गई.  जिसके बाद कांग्रेस ने कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं से प्रधानमंत्री का जिक्र करते हुए अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अय्यर की भाषा की आलोचना की है. हमने एक बार फिर परामर्श जारी किया और कहा है कि सत्तारूढ़ दल भले ही हमारे विरुद्ध अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल करे, भले ही मोदीजी नेहरू और महात्मा गांधी का अपमान करें लेकिन हम प्रधानमंत्री के विरुद्ध ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करेंगे.

सुरजेवाला ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम महात्मा गांधी के अनुयायी हैं और उन्होंने शब्दों एवं शारीरिक हिंसा के माध्यम से की जाने वाली हिंसा का मुकाबला करने के लिए अहिंसा को अपनाया है. राहुल गांधी ने कहा है कि कोई भी कांग्रेस सदस्य शब्दों के इस्तेमाल में शालीनता एवं संतुलन न गंवाए.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर