Home /News /nation /

राहुल गांधी ने लखीमपुर मामले की SIT रिपोर्ट पर लोकसभा में दिया नोटिस, अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग

राहुल गांधी ने लखीमपुर मामले की SIT रिपोर्ट पर लोकसभा में दिया नोटिस, अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग

राहुल गांधी ने अजय मिश्रा टेनी को हटाने की मांग की है.

राहुल गांधी ने अजय मिश्रा टेनी को हटाने की मांग की है.

लखीमपुर खीरी कांड को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा को हटाने की मांग करते हुए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया. इसके साथ ही लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक के सुरेश ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा से 'तुरंत पद छोड़ने की मांग की ताकि (लखीमपुर खीरी कांड में) निष्पक्ष जांच की जा सके और किसानों को न्याय दिलाया जा सके.'

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लखीमपुर-खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Case) मामले में विशेष जांच दल (SIT) की रिपोर्ट को लेकर बुधवार को लोकसभा (Loksabha Winter Session) में कार्यस्थगन का नोटिस दिया. नोटिस में राहुल गांधी ने सदन की कार्यवाही स्थगित करने की मांग की और कहा कि एसआईटी रिपोर्ट को लेकर सदन में चर्चा होनी चाहिए. वायनाड सांसद ने मांग की है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ‘टेनी’ (Ajay Mishra Teni) को तत्काल केंद्रीय मंत्रीमंडल से बर्खास्त किया जाए. गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच कर रहे SIT ने अब तक की छानबीन और साक्ष्यों के आधार पर दावा किया है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र और उसके सहयोगियों द्वारा जानबूझकर, सुनियोजित साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया.

    एसआईटी के मुख्य जांच निरीक्षक विद्याराम दिवाकर ने मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में दिये गये आवेदन में आरोपियों के विरुद्ध उपरोक्‍त आरोपों की धाराओं के तहत मुकदमा चलाने का अनुरोध किया है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू समेत उसके 13 साथियों पर लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को प्रदर्शन कर रहे किसानों को जीप से कुचलने का आरोप है. इस घटना में और इसके बाद भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी.

    कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी की बर्खास्तगी की मांग
    वहीं  लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर पीएम मोदी में गंगा माता के लिए ज़रा भी भक्ति है, तो उन्हें अपने मंत्री (अजय मिश्रा टेनी) को इस्तीफा देने की सलाह देनी चाहिए या उन्हें खुद फैसला कर उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए. मुझे लगता है कि इससे उनकी छवि और बढ़ेगी क्योंकि वह अभी छवि बनाने पर काम कर रहे हैं. चौधरी ने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड को लेकर राहुल गांधी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है. हम मांग करेंगे कि सरकार अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करे.

    इसके साथ ही  लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक के सुरेश ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा से ‘तुरंत पद छोड़ने की मांग की ताकि (लखीमपुर खीरी कांड में) निष्पक्ष जांच की जा सके और किसानों को न्याय दिलाया जा सके.’

    Tags: BJP, Congress, Kisan Andolan, Lakhimpur Case Updates, Rahul gandhi, Uttar pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर