Assembly Banner 2021

वादे के पक्के राहुल गांधी, 12 साल के बच्चे को भेजे स्पोर्ट्स शूज, जानें कहानी

राहुल गांधी ने कन्याकुमारी के बच्चे को रनिंग शूज भेजे हैं. (फाइल फोटो)

राहुल गांधी ने कन्याकुमारी के बच्चे को रनिंग शूज भेजे हैं. (फाइल फोटो)

Tamilnadu Assembly Election 2021: राहुल गांधी से छोटी सी बातचीत में फेलिक्स ने खुलासा किया कि उसे दौड़ना अच्छा लगता है और 100 मीटर दौड़ का शानदार रनर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 4:41 PM IST
  • Share this:
कन्याकुमारी. दक्षिण भारत के चुनावी राज्यों में राहुल गांधी इन दिनों काफी सक्रिय हैं और उन्होंने तमिलनाडु के एक 12 साल के लड़के एंटनी फेलिक्स (Antony Felix) से किए वादे को पूरा किया है. फेलिक्स और गांधी की मुलाकात कन्याकुमारी में हुई थी. उस समय कांग्रेस नेता ने फेलिक्स की मदद का वादा किया था. दरअसल राहुल गांधी कन्याकुमारी दौरे के समय सड़क किनारे चाय पीने के लिए रुके थे. इस दौरान उनकी नजर तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री कामराज का फोटो लिए फेलिक्स पर पड़ी. इसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई. गांधी ने देखा कि फेलिक्स ने पैर में कुछ नहीं पहना है.

इस छोटी सी बातचीत में बच्चे ने खुलासा किया कि उसे दौड़ना अच्छा लगता है और 100 मीटर दौड़ का शानदार रनर है. राहुल ने सवाल किया कि उसे नंगे पैर दौड़ना अच्छा लगता है या जूते पहनकर. इसके बाद राहुल गांधी ने बच्चे को स्पोर्ट्स शूज दिलाने का वादा किया. साथ ही यह भी भरोसा दिलाया कि उसकी ट्रेनिंग के लिए एकेडमी में दाखिला दिलाने में भी मदद करेंगे.

राहुल गांधी ने फेलिक्स से भोजन से लेकर रनिंग की प्रैक्टिस तक कई सारे बातें कीं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाने के लिए उसकी हौसला अफजाई की. कांग्रेस नेता रोड शो में शामिल होने से पहले बेकरी के पास स्थित फेलिक्स के घर गए. तमिलनाडु में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं और राज्य में 6 अप्रैल को मतदान होगा. 2 मई को मतगणना होगी.



द्रमुक और कांग्रेस का गठबंधन
तमिलनाडु में कांग्रेस ने डीएमके के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है. डीएमके के नेतृत्व वाले इस गठबंधन में कांग्रेस के हिस्से 25 सीटें आईं हैं. 2016 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इसी गठबंधन में 41 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन जीत केवल 8 सीटों पर मिली थी.

वहीं, 2011 के चुनाव में 63 सीटों पर लड़कर पार्टी ने केवल 5 सीटों पर सफलता हासिल की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज