Home /News /nation /

राहुल गांधी आज जाएंगे लखीमपुर खीरी, मृतक किसानों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

राहुल गांधी आज जाएंगे लखीमपुर खीरी, मृतक किसानों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

Rahul Gandhi Lakhimpur Kheri News: कांग्रेस पार्टी की ओर से 5 लोगों के जाने की इजाजत मांगी गई है. राहुल गांधी के अलावा भूपेश बघेल, सचिन पायलट, चरणजीत चन्नी भी लखनऊ जा सकते हैं.

नई दिल्ली. कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को लखीमपुर खीरी जाएंगे, जहां वे मृतक किसानों के परिजनों से मुलाकात करेंगे. राहुल की अगुवाई में 5 सदस्यीय कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल भी लखीमपुर खीरी का दौरा करेगी. बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी की ओर से 5 लोगों के जाने की इजाजत मांगी गई है. राहुल गांधी के अलावा भूपेश बघेल, सचिन पायलट, चरणजीत चन्नी भी लखनऊ जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि राहुल बुधवार को सबसे पहले सुबह 10 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. जिसके बाद वह करीब दोपहर 12. 30 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो सकते हैं.

इससे पहले लखीमपुर खीरी की घटना पर राहुल गांधी ने कहा कि किसानों को गाड़ी से कुचलने वाले केंद्रीय मंत्री के पुत्र को हिरासत में नहीं लिए जाने का मतलब यह है कि देश का संविधान खतरे में है. उन्होंने जोर देकर यह भी कहा कि प्रियंका गांधी एक सच्ची कांग्रेसी हैं और डरने वाली नहीं हैं तथा उनका सत्याग्रह जारी रहेगा.

लखीमपुर कांड में FIR, गृह राज्यमंत्री और उनके बेटे पर साजिश रचने का आरोप

राहुल गांधी ने लखीमपुर में किसानों को गाड़ी से कुचलने से संबंधित एक कथित वीडियो को साझा करते हुए फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘एक मंत्री का बेटा अगर अपनी गाड़ी के नीचे सत्याग्रही किसानों को कुचल दे, तो देश का संविधान ख़तरे में है. अगर वीडियो के सामने आने के बाद भी उसे हिरासत में ना लिया जाए तो देश का संविधान ख़तरे में है. अगर एक महिला नेता को 30 घंटे तक बिना प्राथमिकी के हिरासत में रखा जाए तो देश का संविधान ख़तरे में है.’’

Bihar: तेज प्रताप के आरोपों का लालू यादव ने किया खंडन, कहा- मुझे किसी ने नहीं बनाया बंधक

उन्होंने यह दावा किया, ‘‘अगर क़त्ल हुए पीड़ितों के परिवार से किसी को ना मिलने दिया जाए तो देश का संविधान ख़तरे में है. अगर ये वीडियो किसी को दुखी नहीं करता तो मानवता भी ख़तरे में है.’’ लखीमपुर खीरी के तिकोनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के बाद वहां जाने के दौरान रास्ते में हिरासत में लीं गईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा 35 घंटे बाद भी पुलिस अभिरक्षा में हैं.

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Tags: Congress, Lakhimpur Kheri, Rahul gandhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर