• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • राहुल गांधी एम्स में भर्ती मनमोहन सिंह से मिले, डॉक्‍टरों से भी की बात

राहुल गांधी एम्स में भर्ती मनमोहन सिंह से मिले, डॉक्‍टरों से भी की बात

एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की हालत स्थिर बताई गई है. (फाइल फोटो)

एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की हालत स्थिर बताई गई है. (फाइल फोटो)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (dr. manmohan singh) से बृहस्पतिवार को मुलाकात कर उनकी सेहत का हाल जाना और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. बुखार के बाद कमजोरी की शिकायत के चलते 89 वर्षीय सिंह को बुधवार को एम्स में भर्ती कराया गया था.

  • Share this:

    नयी दिल्ली.  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (dr. manmohan singh) से बृहस्पतिवार को मुलाकात कर उनकी सेहत का हाल जाना और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. बुखार के बाद कमजोरी की शिकायत के चलते 89 वर्षीय सिंह को बुधवार को एम्स में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा, सिंह की हालत स्थिर है.

    कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बृहस्पतिवार शाम एम्स पहुंचे और मनमोहन सिंह से मुलाकात कर उनकी सेहत की जानकारी ली और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. पूर्व प्रधानमंत्री दो हफ्ते पहले 26 सितंबर को ही 89 वर्ष के हुए हैं. सिंह को सोमवार को बुखार आ गया था और वह उससे उबर भी गए थे लेकिन उन्हें कमजोरी महसूस होने लगी थी और वह केवल तरल चीजों का सेवन कर पा रहे थे. उन्हें एम्स के हृदय रोग विभाग में भर्ती किया गया है.

    ये भी पढ़ें : आयुष फूड से बीमारियां भगाने की तैयारी, सरकार ने लांच की हैं ये 26 स्‍पेशल रैसिपी 

    ये भी पढ़ें :  Punjab : कांग्रेस आलाकमान के साथ सिद्धू की बड़ी बैठक, इस्तीफा वापस लेने की कर सकते हैं घोषणा

    सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस नेता ने पूर्व प्रधानमंत्री का उपचार कर रहे चिकित्सकों से भी बातचीत कर उनकी सेहत को लेकर ताजा जानकारी हासिल की. इससे पहले, एम्स के एक डॉक्टर ने बताया कि सिंह को एम्स के कार्डियो-न्यूरो केंद्र के निजी वार्ड में बुधवार को भर्ती कराया गया था और वह डॉक्टर नीतीश नाइक के नेतृत्व में ह्रदय रोग विशेषज्ञों की टीम की देख-रेख में हैं.  बताया जा रहा है यहां उनका पूरा चेकअप किया जाएगा.

    एक सूत्र ने बताया इसी साल अप्रैल में मनमोहन सिंह कोरोना से संक्रमित भी हुए थे और एम्स में कुछ दिनों तक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी मिली थी. पूर्व प्रधानमंत्री ने चार मार्च और तीन अप्रैल को कोरोना के टीकों की दो खुराक ली थी. पिछले साल एक नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद भी मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था. कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी. मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं. वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे. प्रधानमंत्री रहने के दौरान 2009 में मनमोहन सिंह की एम्स में ही सफलातपूर्वक कोरोनरी बाईपास सर्जरी की गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज