लाइव टीवी

राहुल गांधी ने 'रेप' को लेकर ऐसा क्या कह दिया कि लोकसभा में महिला सांसदों ने किया हंगामा

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 12:32 PM IST
राहुल गांधी ने 'रेप' को लेकर ऐसा क्या कह दिया कि लोकसभा में महिला सांसदों ने किया हंगामा
राहुल गांधी ने झारखंड की रैली में केंद्र सरकार के मेक इन इंडिया प्रोजेक्‍ट का मजाक उड़ाया था.

स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने राहुल गांधी से मांफी मांगने को कहा है. उन्होंने कहा कि राहुल ने देश की महिलाओं का अपमान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 12:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में बढ़ रही रेप (Rape) की घटनाओं को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर तीखा हमला किया. उन्होंने कहा है कि 'मेक इन इंडिया' का प्रोजेक्ट अब 'रेप इन इंडिया' बन गया है. उन्होंने ये बातें गुरुवार को झारखंड में एक चुनावी रैली में कही. उनके इस बयान पर आज लोकसभा में जबरदस्‍त हंगामा हुआ और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी से मांफी मांगने को कहा.

राहुल का पूरा बयान
इस पूरे घटनाक्रम पर भारतीय जनता पार्टी ने एक वीडियो ट्वीट किया है. इस वीडियो में राहुल गांधी कह रहे हैं - 'देखिये जहां भी आप देखो, देश में नरेंद्र मोदी ने कहा था मेक इन इंडिया... कहा था ना... आप जहां भी देखो.. मेक इन इंडिया नहीं भईया... रेप इन इंडिया... रेप इन इंडिया जहां भी देखो.'

पहले भी उड़ाया है मज़ाक
ये पहला मौका नहीं है जब राहुल गांधी ने मेक इन इंडिया का मज़ाक उड़ाया है. इससे पहले साल 2016 में लोकसभा में भी राहुल ने मेक इन इंडिया के सहारे बीजेपी सरकार और पीएम मोदी पर तंज कसा था. इसके बाद पीएम मोदी ने नाराज़गी जताई थी. इसके अलावा वह कई बार चुनावी रैलीयों में भी ‘मेक इन इंडिया’ नारे का मजाक उड़ा चुके हैं.

'माफी मांगे राहुल'
स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी से मांफी मांगने को कहा है. उन्होंने कहा कि राहुल ने देश की महिलाओं का अपमान किया. स्पीकर ओम बिरला की मौजूदगी में स्मृति ने कहा, 'इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई नेता यह कह रहा है कि भारतीय महिलाओं के साथ बलात्कार किया जाना चाहिए. क्या यह राहुल गांधी का देश के लोगों के लिए संदेश है?'

भाजपा के कई अन्य मंत्रियों और सदस्यों ने भी राहुल गांधी से माफी की मांग की. कांग्रेस सदस्य भी नारेबाजी कर रहे थे और पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी यह शिकायत करते नजर आए कि उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

हैदराबाद गैंगरेप: डॉक्टर की जली हुई लाश की आई DNA रिपोर्ट, हुआ ये खुलासा

निर्भया केस: पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई टाली, कहा-SC का फैसला आने दें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 12:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर