जर्मनी और ब्रिटेन का दौरा करेंगे राहुल गांधी, प्रवासी भारतीयों से करेंगे मुलाकात!

जर्मनी और ब्रिटेन का दौरा करेंगे राहुल गांधी, प्रवासी भारतीयों से करेंगे मुलाकात!
(फाइल फोटो- राहुल गांधी)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विदेश दौरे पर जा सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी 22-23 अगस्त के बीच जर्मनी दौरे पर और 24-25 अगस्त को ब्रिटेन दौरे पर जा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2018, 8:46 PM IST
  • Share this:
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विदेश दौरे पर जा सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी 22-23 अगस्त के बीच जर्मनी दौरे पर और 24-25 अगस्त को ब्रिटेन दौरे पर जा सकते हैं. राहुल गांधी वहां बसे भारतीय उद्दोगपतियों और प्रमुख नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं.

ऐसा माना जा रहा है कि 2019 के चुनावों के मद्देनजर यह यात्रा काफी अहम साबित हो सकती है.  लंबे समय से राहुल गांधी देश में ही हैं और कोई विदेशी दौरा इस बीच उन्होंने नहीं किया था.

इससे पहले राहुल गांधी मार्च में राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण विदेश दौरे पर गए थे जहां उन्होंने सिंगापुर में भारतीय उद्दमियों को संबोधित किया था. कांग्रेस अध्यक्ष ने सिंगापुर में आजाद हिंद फौज (आईएनए) के स्मारक पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि भी दी थी.



बता दें सितंबर 2017 में राहुल गांधी का अमेरिका के बर्कले स्थित कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में दिया गया भाषण काफी चर्चित हुआ था. वहां से लौटने के बाद राहुल गांधी की शैली में आक्रमकता आई थी और काफी सक्रिय भी वे हुए थे. वहां दिए गए अपने भाषण में राहुल गांधी ने भारत के इतिहास, विविधता, गरीबी, वैश्विक हिंसा और राजनीति पर बात की थी और साथ ही नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना भी की थी.
इसे भी पढ़ें-
सोनिया ने स्टालिन को लिखी भावुक चिट्ठी, कहा- 'मेरे लिए पिता समान थे करुणानिधि'
पढ़िए तमिल पॉलिटिक्स के 'स्क्रिप्टराइटर' करुणानिधि से जुड़ी 20 खबरें
'जिंदगीभर आपको लीडर कहता रहा, क्या आखिरी बार अप्पा कहकर पुकारूं'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज