अपना शहर चुनें

States

राहुल गांधी ने बढ़ती महंगाई पर सरकार को घेरा, कहा- जनता त्रस्त, सरकार टैक्स वसूली में मस्त

राहुल गांधी. (Photo - PTI)
राहुल गांधी. (Photo - PTI)

Tamil Nadu Election: इस साल तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में कांग्रेस (Congress) ने राज्य में अपनी सक्रियता बढ़ानी शुरू कर दी है. शनिवार को कोयंबटूर पहुंचे गांधी ने सरकार पर तमिल नागरिकों के साथ भेदभाव के आरोप लगाए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 11:53 AM IST
  • Share this:
चेन्नई. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने तमिलनाडु में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. पहले दिन से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सरकार पर राहुल गांधी हमलावर बने हुए हैं. रविवार को भी उन्होंने ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर महंगाई को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार पर जनता को परेशान करने के आरोप लगाए हैं. वहीं, शनिवार को भी उन्होंने भाषा कार्ड के जरिए सरकार को घेरा था.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया 'मोदी जी ने जीडीपी यानि गैस डीजल पेट्रोल के दामों में जबरदस्त विकास कर दिखाया है! जनता महंगाई से त्रस्त, मोदी सरकार टैक्स वसूली में मस्त.' अपने ट्वीट में उन्होंने आंकड़ों को दिखाने के लिए किसी अखबार की एक रिपोर्ट का हवाला दिया है. इसके अलावा राहुल ट्विटर के जरिये ही लगातार कृषि कानूनों के मुद्दे पर भी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं.

सोनिया गांधी का केंद्र पर वार, कहा-सरकार गरीब किसान व मध्यम वर्ग की कमर तोड़ने में जुटी



सोनिया गांधी ने भी उठाया था महंगाई का मुद्दा
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था 'कोरोना की चौतरफा मार से ध्वस्त अर्थव्यवस्था के बीच मोदी सरकार अपना खजाना भरने के लिए आपदा को अवसर बनाने में लगी है.' लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर उन्होंने कहा, 'आज कच्चे तेल की कीमत 50.96 डॉलर प्रति बैरल है यानी मात्र 23.43 रुपए प्रति लीटर. पर इसके बावजूद डीजल 74.38 रुपये और पेट्रोल 84.20 रुपये प्रति लीटर में बेचा जा रहा है. ये पिछले 73 साल में सबसे अधिक है.'


राहुल का मिशन तमिलनाडु

इस साल तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में कांग्रेस ने राज्य में अपनी सक्रियता बढ़ानी शुरू कर दी है. शनिवार को कोयंबटूर पहुंचे गांधी ने सरकार पर तमिल नागरिकों के साथ भेदभाव के आरोप लगाए थे. वहीं, उन्होंने दावा किया था कि पीएम मोदी के मन में तमिल लोगों, संस्कृति और भाषा के लिए कोई भी इज्जत नहीं है. उन्होंन कहा था कि 'नए भारत' में तमिल लोगों को दूसरे दर्जे के नागरिक समझा जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज