• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • राहुल गांधी अपने हित साधने के लिए दूसरों के कंधे पर बंदूक चलाते हैं : भाजपा

राहुल गांधी अपने हित साधने के लिए दूसरों के कंधे पर बंदूक चलाते हैं : भाजपा

बीजेपी के प्रवक्‍ता संबित पात्रा.  (फाइल फोटो )

बीजेपी के प्रवक्‍ता संबित पात्रा. (फाइल फोटो )

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर केंद्र सरकार (central government) पर हमला करने के लिए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) पर सोमवार को निशाना साधा और कहा कि वह खुद तो जमीन पर काम नहीं करना चाहता है किंतु अपना हित साधने के लिए दूसरों के कंधे पर बंदूक रखकर चलाते हैं.

  • Share this:

    नयी दिल्ली.  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर केंद्र सरकार (central government) पर हमला करने के लिए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) पर सोमवार को निशाना साधा और कहा कि वह खुद तो जमीन पर काम नहीं करना चाहता है किंतु अपना हित साधने के लिए दूसरों के कंधे पर बंदूक रखकर चलाते हैं. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस नेता पर आरोप लगाया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसानों की ‘महापंचायत’ में उमड़ी भीड़ को दर्शाने के लिए जो तस्वीर साझा की है वह किसानों के प्रदर्शन की पुरानी तस्वीर है.

    उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी भली-भांति जानते हैं कि कांग्रेस अध्यक्षविहीन है, इसलिए कांग्रेस जमीन पर किसी भी विषय को उठाने के लिए असमर्थ है. इसलिए कभी सोनिया गांधी अन्य दलों के नेताओं के साथ वर्चुअल बैठकें करती हैं तो कभी राहुल गांधी झूठी फोटो के माध्यम से राजनीति करने की कोशिश करते हैं.’’ भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ राहुल गांधी वर्तमान समय की भारतीय राजनीति की राजनीतिक कोयल बन गये है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कोयल कभी मेहनत नहीं करती है. वह कभी भी अपना घोंसला खुद नहीं बनाती है. दूसरे के घोसले में आनंद की अनुभूति करने की चेष्टा ही ‘पॉलिटिकल कूकू ऑफ इंडियन पॉलिटिक्स’ है.’’

    ये भी पढ़ें :  चंद्रमा के कक्ष में दो वर्ष पूरा करने पर इसरो ने चंद्रयान-2 के आंकड़े जारी किए

    उन्होंने दावा किया, ’’अपने संगठन (कांग्रेस) को आगे नहीं बढ़ाना, उसे अध्यक्षविहीन रखना, खूद परिश्रम नहीं करना और दूसरों के कंधे पर बंदूक रखकर चलाने का प्रयास करना, यह राहुल गांधी की आदत बन चुकी है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘देश में जब भी भ्रम की, झूठ की राजनीति होती है, तो राहुल गांधी का हाथ होता ही है. आज राहुल गांधी ने किसान आंदोलन की पुरानी तस्वीर को ट्वीट कर उसे वर्तमान का फोटो बताया है. उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने मुजफ्फरनगर में किसानों की ‘महापंचायत’ के बाद सोमवार को आंदोलनकारी किसानों का समर्थन करते हुए कहा था कि ‘भारत का भाग्य विधाता’ डटा हुआ है और निडर है. उन्होंने किसानों की ‘महापंचायत’ में उमड़ी भीड़ की एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘डटा है, निडर है, इधर है भारत भाग्य विधाता!’’ ज्ञात हो कि किसान संगठन भी तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के मुद्दे पर लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं और वह इन कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर दिल्ली की विभिन्न सीमाओं सहित देश के अलग-अलग इलाकों में प्रदर्शन कर रहे हैं. पात्रा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार किसानों के कल्याण के लिए समर्पित है और आगे भी रहेगी. किसानों के हित में केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों का उल्लेख करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि किसानों के खातों में 1.5 लाख करोड़ रुपये सीधे हस्तांतरित किए गए हैं और किसानों के उत्पादों की रिकार्ड सरकारी खरीद हुई है और उन्हें रिकार्ड पैसे दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें :  महाराष्ट्र सरकार ने धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर लगाई रोक, सीएम बोले- लोगों के जीवन से बढ़कर कुछ नहीं

    वैश्विक नेताओं की लोकप्रियता पर लगातार नजर रखने वाली संस्था ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ के आंकड़ों का हवाला देते हुए पात्रा ने कहा कि यह मोदी सरकार की उपलब्धियों के कारण ही संभव हो सका. इन आंकड़ों के अनुसार 70 प्रतिशत लोगों की पहली पसंद होने के साथ मोदी इस सूची (ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग) में शीर्ष पर हैं. इस सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भी शामिल किया गया है. पात्रा ने टीकाकरण अभियान की सराहना ना करने के लिए भी पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधा और कहा कि विश्व का सबसे तेज और सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में चल रहा है और पूरा विश्व इसकी सराहना कर रहा है.

    उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन राहुल गांधी एक भी ट्वीट टीकाकरण के संदर्भ में नहीं करते हैं. देश में करीब 68.75 करोड़ लोगों को टीकों की एक खुराक लग चुकी है. इतनी बड़ी आबादी को टीका लग जाने के बाद भी राहुल गांधी का एक भी ट्वीट नहीं आया है. बीते दो दिनों में एक करोड़ से अधिक टीके लगी थीं लेकिन इसके बावजूद झूठी तस्वीर के माध्यम से भ्रम फैलाने वाले इस पर चुप रहते हैं.’’ राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता और परिवारजन स्वयं ही जातिवाद और विद्वेष फैलाने की कोशिश कर रहे हैं तथा उनके खिलाफ अब प्राथमिकी दर्ज करने तक की नौबत आ गई है लेकिन राहुल गांधी को यह सब नहीं दिखता और वह इन सबसे अनभिज्ञ बने हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज