अपना शहर चुनें

States

संक्रांति पर गांधी भाई-बहन ने सरकार को घेरा, राहुल बोले- किसानों को 'खास' शुभकामनाएं

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

Farmer Protest: प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने लिखा 'समस्त देशवासियों को मकर संक्रांति, पोंगल, बिहु और भोगी की हार्दिक शुभकामनाएं. फसलों से जुड़े इन त्योहारों के उल्लास के बीच ईश्वर से मेरी प्रार्थना है कि फसल उगाने वाले अन्नदाताओं को न्याय मिले.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 11:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आज देश में मकर संक्रांति (Makar Sankranti) का त्योहार मनाया जा रहा है. इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने सरकार को घेरा है. गांधी भाई-बहन की जोड़ी ने किसानों को त्योहार की शुभकामनाओं के साथ सरकार पर निशाना साधा है. इस दौरान राहुल ने जानकारी दी है कि वो जल्लीकट्टू (Jallikattu) उत्सव मनाने के लिए दक्षिण भारत का दौरा करने वाले हैं. उन्होंने ट्वीट किया कि वो आज पोंगल मनाने तमिलनाडु पहुंचेंगे.

राहुल गांधी ने लिखा, 'फसल कटाई का समय खुशी और जश्न का होता है. मकर संक्रांति, पोंगल, बिहु, भोगी और उत्तरायण की शुभकामनाएं.' खास बात है कि इस दौरान राहुल ने किसानों को एक खास तरह से त्योहार की बधाई दी हैं. उन्होंने ट्वीट किया, 'हमारे किसान-मजदूरों के लिए खास प्रार्थनाएं और शुभकामनाएं, जो अपने हक के लिए शक्तिशाली ताकतों के खिलाफ लड़ रहे हैं.'

वहीं, उन्होंने अपने अगले ट्वीट में आगामी दौरे की जानकारी दी है. राहुल ने बताया है कि वो पोंगल मनाने के लिए तमिलनाडु पहुंच रहे हैं. उन्होंने खास तमिल भाषा में ट्वीट किया, 'मैं आज आपके साथ पोंगल मनाने तमिलनाडु आ रहा हूं, मैं मदुरई में जल्लीकट्टू उत्सव में भाग लूंगा.' खास बात है कि जल्लीकट्टू का मुद्दा देश में काफी विवादित रहा है.




यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी का केंद्र पर वार, कहा-सरकार गरीब किसान व मध्यम वर्ग की कमर तोड़ने में जुटी

इधर प्रियंका गांधी ने भी सरकार पर मकर संक्रांति के जरिए निशाना साधा है. प्रियंका ने लिखा, 'समस्त देशवासियों को मकर संक्रांति, पोंगल, बिहु और भोगी की हार्दिक शुभकामनाएं. फसलों से जुड़े इन त्योहारों के उल्लास के बीच ईश्वर से मेरी प्रार्थना है कि फसल उगाने वाले अन्नदाताओं को न्याय मिले.' इससे पहले लोहड़ी को लेकर भी उन्होंने कहा था कि अपने अन्नदाताओं के हक की लड़ाई में उनका साथ देकर उनको इस लोहड़ी की शुभकामनाएं दें.

खास बात है कि गांधी परिवार लगातार किसान मुद्दों पर सरकार पर आरोप लगा रहा है. कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने भी सरकार को गरीबों और मध्यम वर्गीय का दुश्मन बताया था. सोनिया ने कहा था, 'एक ओर देश का अन्नदाता पिछले 44 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर अपनी जायज मांगों के समर्थन में डटा हुआ है वहीं देश की निरंकुश, संवेदनहीन और निष्ठुर भाजपा सरकार गरीब किसान व मध्यम वर्ग की कमर तोड़ने में जुटी है.' उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सरकार पर कोरोना काल में खजाना जमा करने के आरोप लगाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज