राहुल गांधी ने उठाए सवाल, कहा- सरकार के सोने का नतीजा भारतीय जवानों ने भुगता

राहुल गांधी ने उठाए सवाल, कहा- सरकार के सोने का नतीजा भारतीय जवानों ने भुगता
​लद्दाख में चीन सेना के साथ ​हुई हिंसक झड़प पर राहुल गांधी ने सरकार से किए सवाल.

कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ये तो स्पष्ट है कि चीन (China) ने भारतीय जवानों पर पूरी योजना के तहत हमला किया था. भारत सरकार अगर समय पर जाग गई होती तो इस तरह की घटना से बचा जा सकता था.

  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan Valley) में भारत और चीन सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 जवानों को याद कर कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ये तो स्पष्ट है कि चीन ने भारतीय जवानों पर पूरी योजना के तहत हमला किया था. भारत सरकार अगर समय पर जाग गई होती तो इस तरह की घटना से बचा जा सकता था.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर एक बार निशाना साधते हुए LAC पर हुई हिंसक झड़प में 20 जवानों की शहादत को लेकर सवाल खड़े किए हैं. राहुल ने ट्वीट के जरिए कहा है कि अब ये स्पष्ट हो गया है कि चीन ने भारतीय सैनिकों पर पूरी योजना के तहत हमला किया है. सरकार की नींद अगर समय पर खुल गई होती तो इस घटना को रोका जा सकता था. राहुल गांधी ने कहा कि इसकी कीमत हमारे शहीद जवानों को चुकानी पड़ी है.


इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने को लेकर गुरुवार को फिर से सरकार पर निशाना साधा था और सवाल किया था, ‘हमारे सैनिकों को शहीद होने के लिए निहत्थे क्यों भेजा गया.’ उन्होंने एक पूर्व सैन्य अधिकारी के साक्षात्कार का उल्लेख करते हुए ट्वीट किया, ‘चीन की हिम्मत कैसे हुई कि उसने हमारे निहत्थे सैनिकों की हत्या की? हमारे सैनिकों को शहीद होने के लिए निहत्थे क्यों भेजा गया?



इसे भी पढ़ें:- राहुल गांधी ने सरकार से पूछा- भारतीय सैनिकों को निहत्था किसने भेजा?

कांग्रेस नेता ने बुधवार को भी इस मामले पर सवाल किया था, ‘प्रधानमंत्री खामोश क्यों हैं? वह छिपे हुए क्यों हैं? अब बहुत हो चुका. हमें यह जानने की जरूरत है कि क्या हुआ है.’ उन्होंने कहा था, ‘हमारे सैनिकों की हत्या करने की चीन की हिम्मत कैसे हुई? हमारी भूमि पर कब्जा करने की उनकी हिम्मत कैसे हुई?’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज