होम /न्यूज /राष्ट्र /अपनी एक दोस्त की शादी में नेपाल पहुंचे राहुल गांधी, जानिए कौन हैं वह खास मित्र

अपनी एक दोस्त की शादी में नेपाल पहुंचे राहुल गांधी, जानिए कौन हैं वह खास मित्र

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी. ( फाइल फोटो)

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी. ( फाइल फोटो)

Rahul Gandhi in Nepal: कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेपाल में अपनी दोस्त की शादी में शामिल होने के लिए आज काठमांडू पहुंच ग ...अधिक पढ़ें

काठमांडू. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पांच दिवसीय निजी यात्रा पर सोमवार को सोमवार की शाम नेपाल के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे. वे नेपाल के अपने प्रवास के दौरान कुछ पर्यटन स्थलों का दौरा कर सकते हैं. समाचारपत्र ‘द काठमांडू पोस्ट’ के मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नेपाल की अपनी दोस्त सुमनिमा उदास के विवाह में शामिल होने के लिए काठमांडू में हैं. सुमनिमा के पिता और म्यांमार में नेपाल के राजदूत भीम उदास ने कहा, हमने राहुल गांधी को मेरी बेटी की शादी में शामिल होने का निमंत्रण दिया था. समाचारपत्र की खबर के अनुसार, ‘सीएनएन’ की पूर्व संवाददाता सुम्निमा का विवाह नीमा मार्टिन शेरपा से हो रहा है.

5 मई को रिसेप्शन
दुल्हन के पिता भीम ने बताया कि विवाह समारोह मंगलवार को होना है और 5 मई को बौद्ध स्थित हयात रीजेंसी होटल में एक रिसेप्शन आयोजित किया जाएगा. समाचारपत्र की खबर के अनुसार, कुछ अन्य अतिमहत्वपूर्ण भारतीय हस्तियां भी विवाह के लिए पहुंची हैं. समाचारपत्र के अनुसार, इससे पहले राहुल गांधी अगस्त 2018 में, कैलाश मानसरोवर जाने के लिए काठमांडू आये थे. उनके साथ तीन अन्य लोग भी काठमांडू पहुंचे हैं. राहुल गांधी काठमांडू के मैरिएट होटल में रूके हुए हैं.

कौन हैं सुमनिमा उदास
सुमनिमा उदास (Sumnima Udas) सीएनएन में इंटरनेशनल संवाददाता के पद पर काम कर चुकी हैं. वे राजनीति, आर्थिक-सामाजिक, पर्यावरण और आम मुद्दों पर कवरेज कर चुकी हैं. उदास पत्रकारिता पेशे के दौरान कई पुरस्कार जीत चुकी हैं. उदास को 2014 में अमेरिकी जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर पुरस्कार से भी नवाजा गया था. इसके अलावा उन्हें सिने गोल्डन इगल अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. उदास 2001 से सीएनएन में काम कर रही थीं. उन्होंने अमेरिका के ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री हासिल की है.

Tags: Congress, Nepal, Rahul gandhi

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें