राहुल गांधी ने वीडियो जारी कर कहा- भारतीय राष्ट्रवाद कभी भी क्रूरता और हिंसा का साथ नहीं दे सकता

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी ने वीडियो जारी किया.
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी ने वीडियो जारी किया.

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वीडियो के जरिए (video) भारत के स्वतंत्रता संघर्ष के दौरान अहिंसा के जरिए आजादी हासिल करने और कांग्रेस की विरासत के बारे में याद दिलाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 2:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते मामले, देश में लगाए गए लॉकडाउन, जीएसटी और देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हमेशा से केंद्र सरकार पर हमलावर रहे हैं. कई मौकों पर उन्होंने वीडियो (video) के जरिए केंद्र सरकार से सवाल भी किए हैं. इस बार भी उन्होंने एक वीडियो के जरिए अपनी बात रखने की कोशिश की है. इस बार कांग्रेस नेता ने भारत के स्वतंत्रता संघर्ष के दौरान अहिंसा के जरिए आजादी हासिल करने और कांग्रेस की विरासत के बारे में जानकारी दी है.

राहुल गांधी ने शनिवार को कांग्रेस की विरासत को लेकर धरोहर नाम से 11वें संस्करण का एक वीडियो शेयर किया है. इसके साथ ही राहुल गांधी ने लिखा है, स्वराज और राष्ट्रवाद का सीधा संबंध अहिंसा से है. भारतीय राष्ट्रवाद कभी भी क्रूरता, हिंसा और धार्मिक संप्रदायवाद का साथ नहीं दे सकता. राहुल गांंधी के इस वीडियो में भारत की आजदी में कांग्रेस के स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष की कहानी दिखाई गई है.


इसे भी पढ़ें :- क्यों मनाया जा रहा है राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस? राहुल गांधी ने बताई वजह





इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा कोरोना के चलते मारे और संक्रमित हुए हेल्थ केयर स्टाफ की जानकारी ना होने की बात पर निशाना साधा है. राहुल ने कहा कि 'थाली बजाने, दिया जलाने से ज्यादा जरूरी है उनकी सुरक्षा और सम्मान.' बता दें स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने एक बयान में कहा कि जन स्वास्थ्य एवं अस्पताल राज्यों के तहत आते हैं. इसलिए केंद्र के पास बीमा मुआवजा डेटा उपलब्ध नहीं है.

इसे भी पढ़ें :- सरकार के पास नहीं कोरोना वॉरियर्स का डाटा, राहुल बोले- ताली-थाली से जरूरी है सुरक्षा

सरकार के इस बयान पर वायनाड सांसद राहुल ने अपने ट्वीट में कहा कि- 'प्रतिकूल डाटा-मुक्त मोदी सरकार! थाली बजाने, दिया जलाने से ज़्यादा ज़रूरी हैं उनकी सुरक्षा और सम्मान. मोदी सरकार, कोरोना वॉरियर्स का इतना अपमान क्यों?'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज