होम /न्यूज /राष्ट्र /

नेशनल सिक्योरिटी के मुद्दे पर राहुल गांधी की समझ कमजोर : रविशंकर प्रसाद

नेशनल सिक्योरिटी के मुद्दे पर राहुल गांधी की समझ कमजोर : रविशंकर प्रसाद

(फाइल फोटो- रविशंकर प्रसाद)

(फाइल फोटो- रविशंकर प्रसाद)

न्यूज18 से हुए खास बातचीत में रविशंकर प्रसाद ने कहा, अगर राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्तावित कर रही है तो उन्हें गंभीरता का परिचय देना चाहिए.

    केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की राफेल डील पर की जा रही टिप्पणियों की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति को घरेलू राजनीति में घसीटना दुर्भाग्यपूर्ण है. रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी की समझ पर भी सवाल उठाए. समाचार एजेंसी एएनआई को दिए गए बयान में  उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर राहुल गांधी की समझ कमजोर है.

    न्यूज18 से हुई खास बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल से अधिक समय तक देश पर राज किया है. अगर कांग्रेस पार्टी उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्तावित कर रही है तो उन्हें गंभीरता का परिचय देना चाहिए. उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति के मुद्दे पर और अध्ययन करना चाहिए. उन्हें भारत के सुरक्षा तंत्र को समझना होगा.



    बता दें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसद में दिए भाषण ने फिर से एक बार राफेल डील को लेकर विवाद खड़ा कर दिया है. राहुल गांधी ने कहा कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल फाइटर जेट्स का मूल्य बताने से यह कहकर मना कर दिया था कि इसकी वजह से देश की सुरक्षा को खतरा पहुंच सकता है. लेकिन बाद में दसॉ एविएशन ने अपनी 2016-17 की वार्षिक रिपोर्ट में बताया कि उसने 1,670 करोड़ रुपये प्रति एयरक्राफ्ट की दर से 36 एयरक्राफ्ट बेचे हैं.

    कांग्रेस अध्‍यक्ष ने आगे कहा कि यही एयरक्राफ्ट 11 महीने पहले मिस्र और कतर को 1,319 करोड़ रुपये प्रति एयरक्राफ्ट के हिसाब से कंपनी ने बेचा था. इससे पता चलता है कि इस डील की वजह से देश को 12,632 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

    इसे भी पढ़ें-
    क्या है राफेल डील जिस पर मोदी सरकार को घेरती है कांग्रेस
    राजस्थान क्यों बनता जा रहा है देश की 'हेट क्राइम कैपिटल'?

    Tags: Rahul gandhi, Ravishankar prasad

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर