Home /News /nation /

राहुल गांधी ने कहा- ट्विटर भारत में कारोबार नहीं कर रहा है, वह राजनीति की दिशा तय कर रहा

राहुल गांधी ने कहा- ट्विटर भारत में कारोबार नहीं कर रहा है, वह राजनीति की दिशा तय कर रहा

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर बड़ा हमला बोला है.

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर बड़ा हमला बोला है.

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, "ट्विटर (Twitter) पर मेरे 19 से 20 मिलियन फॉलोअर्स हैं. आप उन्‍हें एक राय रखने के अधिकार से रोक रहे हैं. यह न केवल अनुचित है बल्‍कि ये भी दर्शाता है कि ट्विटर अपने विचार रखने का जरिया नहीं रह गया है."

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्विटर (Twitter) पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि कंपनी भारत (India) में कारोबार नहीं कर रही है, वह देश की राजनीति की दिशा तय करने का काम करने में लगी है. राहुल गांधी ने कहा कि एक राजनेता के तौर पर मुझे ये बिल्‍कुल भी पसंद नहीं है. कंपनी की ओर से उठाया जा रहा इस तरह का कदम देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है.

    राहुल गांधी ने कहा, “ट्विटर पर मेरे 19 से 20 मिलियन फॉलोअर्स हैं. आप उन्‍हें एक राय रखने के अधिकार से रोक रहे हैं. यह न केवल अनुचित है बल्‍कि ये भी दर्शाता है कि ट्विटर अब अपने विचार रखने का जरिया नहीं रह गया है. ट्विटर भी अब वही सुनता है जो केंद्र सरकार कहती है. ये आम लोगों के लिए काफी खतरनाक बात है. अगर ट्विटर राजनीतिक पक्ष लेने लगेगा तो यह उनके लिए ठीक नहीं है.”

    इसे भी पढ़ें :- राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस का भी ट्विटर अकाउंट लॉक, पार्टी बोली- हम लड़ेंगे

    राहुल गांधी ने कहा, “लोकतंत्र पर लगातार हमले हो रहे हैं और हमें संसद में बोलने की इजाजत नहीं दी जा रही है. मीडिया को भी नियंत्रित करके रखा जा रहा है. मुझे लगता था कि ट्विटर ही एक ऐसा प्‍लेटफॉर्म है जहां आप अपनी बात रख सकते हैं और करोड़ों लोगों तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं, लेकिन ऐसा बिल्‍कुल भी नहीं है. ट्विटर भी पक्षपात करता है और वह वही सुनता है जो सरकार उससे कहती है.”

    इसे भी पढ़ें :- शशि थरूर बोले- जो बच्ची के साथ हुआ उस पर ध्यान दें तस्वीर पर नहीं, ट्विटर को दी ये सलाह

    राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने ट्विटर से की थी शिकायत
    बता दें कि दिल्ली में कथित दुष्कर्म और हत्या के मामले की नौ वर्षीय पीड़िता के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर ट्विटर पर साझा करने के मामले में राहुल गांधी का अकाउंट निलंबित हुआ है. उल्लेखनीय है कि ट्विटर ने शुक्रवार रात राहुल गांधी के इस पोस्ट को हटा दिया था. पिछले दिनों जब राहुल गांधी ने इस तस्वीर को साझा किया था तो उसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने ट्विटर और दिल्ली पुलिस को पत्र भेजकर इस मामले में कार्रवाई के लिए कहा था.

    Tags: Congress, Rahul gandhi, Twitter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर