राहुल गांधी बोले- हमने सरकार को सलाह दी, लेकिन हमारा मजाक उड़ाया गया

राहुल गांधी ने उठाए सवाल. (File pic)

राहुल गांधी ने उठाए सवाल. (File pic)

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर (Covid-19 Second Wave) के पीछे की वजह केंद्र सरकार है. पीएम ने कोविड-19 को नहीं समझा. भारत की मृत्यु दर एक झूठ है. सरकार को सच बोलना चाहिए.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus Second Wave) से बिगड़ते हालात को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को केंद्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- 'मैंने और बहुत सारे लोगों ने सरकार को कोरोना की दूसरी लहर को लेकर वॉर्निंग दी. कई बार हमने सरकार को सलाह भी दिए, लेकिन सरकार ने हमारा मज़ाक उड़ाया.'

राहुल गांधी ने कहा, 'सरकार समझ नहीं रही कि वह किससे मुकाबला कर रही है. इस कोरोना वायरस के म्यूटेशन के खतरे को समझना चाहिए. आप पूरे ग्रह को खतरे में डाल रहे हैं, क्योंकि आप 97% आबादी पर वायरस का हमला होने दे रहे हैं और सिर्फ 3% लोगों को टीके लगाए गए हैं.'

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि जिन लोगों के पास भोजन नही है,जो कमजोर हैं उनको कोरोना हो सकता है. जिनको कई रोग हैं कोरोना उस पर हमला करता है. कोरोना को रोकने का एक सबसे बड़ा हथियार वैक्सीन है. मास्क, सोशल डिस्टेसिंग, लॉकडाउन... ये सब अस्थायी उपाय हैं.

Youtube Video

राहुल ने कहा कि सरकार वैक्सीन डिप्लोमेसी कर रही थी और आज हिंदुस्तान में 3% लोगों को सिर्फ वैक्सीन दिया गया है. 97% लोगों को कोरोना हो सकता है. ब्राजील ने 7% लोगों को वैक्सीनेट कर दिया है. फर्स्ट वेब में बात समझ नहीं आई, लेकिन कोविड की दूसरी लहर PM की जिम्मेदारी है.

कोविड 19 जानवर से फैला या लैब की गलती से? अमेरिकी गुप्तचर समुदाय दो खेमे में बंटा

नौटंकी के कारण कोरोना की दूसरी लहर- राहुल गांधी



राहुल ने सख्त लहजे में कहा- 'प्रधानमंत्री की नौटंकी के कारण दूसरी लहर आई है. उन्होंने कोरोना को नहीं समझा. भारत की मृत्यु दर एक झूठ है. सरकार को सच बोलना चाहिए.' राहुल गांधी ने कहा कि  इस वायरस के म्यूटेशन के खतरों को समझें. पूरी दुनिया हम जिम्मेदारी बन रहे हैं. क्यों? क्योंकि हमारी 97% आबादी पर कोविड का हमला हो सकता है.

कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम से की बात

राहुल से सवाल किया गया कि क्या कांग्रेस शासित राज्यों में कोरोना से मौतों के गलत आंकड़े बताए गए? इस पर उन्होंने जवाब दिया, 'मैंने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बात की. मैंने उनसे कहा कि झूठ बोलने से उन्हें ही नुकसान होगा. मौतों के वास्तविक आंकड़े बेशक परेशान कर सकते हैं, लेकिन हम सच ही बोलना चाहिए.'

केरल: कोवैक्सीन की कमी ने बढ़ाई चिंता, केंद्रों पर दूसरे डोज के लिए उमड़ी भीड़

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि भारत को दुनिया की फार्मेसी के तौर पर जाना जाता है, लेकिन मोदी सरकार के आपराधिक कुप्रबंधन और वैक्सीन की गड़बड़ियों से आम भारतीयों का जीवन खतरे में पड़ गया है. अब वक्त आ गया है कि झूठ, धुंधले परदे और अक्षम सरकार के दिखावे से आगे बढ़ें. प्रधानमंत्री और सरकार से जवाब मांगा जाए जो कि अपने कर्तव्य भूल गए हैं और उन्होंने जनता को उसके हाल पर छोड़ दिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज