राहुल ने लोकसभा में उठाया किसानों की बदहाली का मुद्दा, राजनाथ ने दिया जवाब

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पिछले पांच सालों में बीजेपी सरकार ने अमीरों के 5.5 लाख करोड़ रुपये के कर्ज को माफ कर दिया, लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 2:16 PM IST
राहुल ने लोकसभा में उठाया किसानों की बदहाली का मुद्दा, राजनाथ ने दिया जवाब
राहुल गांधी ने लोकसभा में शून्य काल के दौरान किसानों की बदहाली का मुद्दा उठाया. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 2:16 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी ने गुरुवार को लोकसभा में शून्य काल के दौरान किसानों की बदहाली का मुद्दा उठाया. राहुल गांधी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अमीरों के लाखों-करोड़ों के कर्ज माफ हो रहे हैं, लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया जा रहा.

राहुल गांधी ने कहा, "मेरे संसदीय क्षेत्र वायनाड में किसान आत्महत्या कर रहे हैं. यहां 8 हजार किसानों को बैंक लोन न चुकाने पर नोटिस भेजा गया है. केरल में 18 किसानों ने आत्महत्या की, क्योंकि वह बैंकों का लोन नहीं चुका पाए."

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पिछले पांच सालों में बीजेपी सरकार ने अमीरों के 5.5 लाख करोड़ रुपये के कर्ज को माफ कर दिया, लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों को लेकर किए गए अपने वादे पूरा करने चाहिए.

राजनाथ सिंह ने किया पलटवार

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किसानों की समस्याओं के लिए कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों को जिम्मेदार ठहराया. राजनाथ सिंह ने कहा कि किसानों की दयनीय स्थिति 4-5 साल में नहीं हुई. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के गठन के बाद किसानों की आय को दोगुना करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं. राजनाथ ने कहा कि सभी किसानों को 6 हजार रुपये देने की योजना हमारी सरकार ने लागू की है और इससे उनकी आय में वृद्धि होगी.

ये भी पढ़ें: राहुल बोले- विपक्ष की भूमिका बेहद आसान, बहुत मजा आएगा
First published: July 11, 2019, 2:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...