• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • संसद का समय बर्बाद मत करो, महंगाई, किसान और पेगासस पर चर्चा हो: राहुल गांधी

संसद का समय बर्बाद मत करो, महंगाई, किसान और पेगासस पर चर्चा हो: राहुल गांधी

विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा.

Parliament Monsoon Session 2021: पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है. 19 जुलाई से मॉनसून सत्र शुरू हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर जम कर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार विपक्ष को अपना काम नहीं करने दे रही है. राहुल ने कहा कि संसद का समय बर्बाद नहीं करते हुए महंगाई, किसान और पेगासस पर चर्चा होनी चाहिए. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से संसद में विपक्ष और सरकार के बीच कई मुद्दों को लेकर गतिरोध लगातार बरकरार है.
    राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हमारे लोकतंत्र की बुनियाद है कि सांसद जनता की आवाज़ बनकर राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा करें. मोदी सरकार विपक्ष को ये काम नहीं करने दे रही.’ कांग्रेस नेता ने इस बात पर जोर दिया, ‘संसद का और समय व्यर्थ मत करो- करने दो, महंगाई, किसान और पेगासस की बात.’

    राहुल गांधी का ट्वीट

    पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है. 19 जुलाई से मॉनसून सत्र शुरू हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है. विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा.

    बुधवार को प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर पेगसास स्पाईवेयर का उपयोग करके लोकतंत्र की आत्मा पर चोट करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इस मामले पर संसद में चर्चा होनी चाहिए. प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में ये दावा भी किया कि सरकार ने पेगासस पर चर्चा करने से इनकार कर दिया है. (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज