राहुल का आरोप: मोदी सरकार ने पड़ोसी देशों के साथ रिश्ते खराब किए

राहुल गांधी की फाइल फोटो
राहुल गांधी की फाइल फोटो

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बांग्लादेश के साथ भारत के संबंधों से जुड़ी एक खबर को लेकर आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा (BJP) सरकार ने विभिन्न देशों के साथ रिश्तों के उस तानेबाने को खराब कर दिया.

  • भाषा
  • Last Updated: September 23, 2020, 3:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बांग्लादेश के साथ भारत (India-Bangladesh) के संबंधों से जुड़ी एक खबर को लेकर बुधवार को आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार ने विभिन्न देशों के साथ रिश्तों के उस तानेबाने को खराब कर दिया जो कांग्रेस की सरकारों ने दशकों में बनाया था. उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘कांग्रेस ने कई दशकों में रिश्तों का जो तानाबाना बुना था उसे मोदी जी ने नष्ट कर दिया. पड़ोस में किसी मित्र के बिना रहना खतरनाक है.’

कांग्रेस नेता ने ‘द इकनॉमिस्ट’ पत्रिका की जो खबर साझा की है उसमें दावा किया गया है कि बांग्लादेश के साथ भारत का रिश्ता कमजोर हो गया है, जबकि चीन और बांग्लादेश के बीच रिश्ते मजबूत हुए हैं.


'सरकार के अंतहीन अहंकार ने पूरे देश के लिए आर्थिक संकट ला दिया'
इससे पहले राहुल ने कहा था कि लोकतांत्रिक भारत की आवाज दबाना जारी है. राहुल ने ट्वीट किया, 'लोकतांत्रिक भारत की आवाज को बंद करना जारी है. शुरू में इसे शांत किया गया और अब किसान बिल पर चिंता जाहिर करने पर सांसदों को निलंबित कर दिया गया.' राहुल ने आगे लिखा- 'इस सर्वज्ञ सरकार के अंतहीन अहंकार ने पूरे देश के लिए आर्थिक संकट ला दिया है.'





वहीं  राहुल गांधी  हाल ही केंद्र सरकार की नीतियों पर हमला किया था. राहुल ने राज्यसभा में पेश किए जा रहे कृषि बिल के विरोध में ट्वीट करते हुए कहा कि मोदी सरकार के कृषि-विरोधी ‘काले क़ानून’ से किसानों को: APMC/किसान मार्केट ख़त्म होने पर MSP कैसे मिलेगा? MSP की गारंटी क्यों नहीं? मोदी जी किसानों को पूंजीपतियों का ‘ग़ुलाम' बना रहे हैं, जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज