अपना शहर चुनें

States

राहुल के ट्वीट पर धर्मेंद्र प्रधान का जवाब, कांच के घर में रहने वाले पत्थर न मारें

(फाइल फोटो- धर्मेंद्र प्रधान, पीटीआई)
(फाइल फोटो- धर्मेंद्र प्रधान, पीटीआई)

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'जिन लोगों को कांच के घर में रहना है उनको पत्थर नहीं मारना चाहिए. उनके बारे में जितना बात कम किया जाए, उतना ही अच्छा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 23, 2018, 11:23 PM IST
  • Share this:
अलवर मॉब लिंचिंग केस पर राहुल गांधी के ‘निर्दयी न्यू इंडिया’ वाले ट्वीट के जवाब में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी पलटवार किया है. उन्होंने राहुल के उस बयान की आलोचना की है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि यह देश मोदी का बर्बर 'न्यू इंडिया' है.  प्रधान ने कहा कि सबसे पहले राहुल गांधी ने जो 1984 में किया पहले उसका जवाब दें.

प्रधान ने कहा, 'जिन लोगों को कांच के घर में रहना है उनको पत्थर नहीं मारना चाहिए. उनके बारे में जितना बात कम किया जाए, उतना ही अच्छा है.


देश में बढ़ रही मॉब लिन्चिंग की घटनाओं को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के साथ-साथ राजस्थान पुलिस की आलोचना की थी. राहुल गांधी ने देश को पीएम मोदी का क्रूर 'न्यू इंडिया' करार दिया है. साथ ही अलवर की हिंसा को लेकर कई गंभीर सवाल भी उठाए हैं. राहुल ने सवाल किया है कि आखिर पीड़ित को अस्पताल ले जाने में तीन घंटे क्यों लग गए.



राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, 'अलवर में भीड़ की हिंसा के शिकार और मर रहे रकबर ख़ान को छह किलोमीटर दूर अस्पताल ले जाने में पुलिसवालों को तीन घंटे लग गए. क्यों? वो रास्ते में चाय पीने के लिए रुके. ये मोदी का बर्बर 'न्यू इंडिया' है. जहां नफ़रत इंसानियत की जगह ले रही है और लोग मरने के लिए छोड़ दिए जा रहे हैं.'

बता दें कि 20 जुलाई को राजस्थान के अलवर से एक बार फिर भीड़ पर गो तस्करी के शक में एक आदमी की पीट-पीटकर हत्या का आरोप लगा है. घटना अलवर के रामगढ़ की है. बताया जा रहा है कि एक शख्स पशु लेकर जा रहा था लेकिन उसी वक्त भीड़ ने उसे घेर कर पीटना शुरू कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस की तफ्तीश के मुताबिक, हरियाणा स्थित अपने गांव से दो गायें रामगढ़ के लालवंडी जा रहा था, तभी भीड़ ने उस पर हमला किया था. इससे पहले भी अलवर में ऐसी ही घटना देखने को मिली थी जहां पहलू खान को गोतस्करी के आरोप में भीड़ ने पीट- पीटकर हत्या कर दी थी.न्यूज 18 इंडिया संवाददाता भवानी सिंह के मुताबिक, ये घटना उस इलाके में हुई जहां कथित गोरक्षक सक्रिय हैं.

इसे भी पढ़ें-
अलवर लिंचिंग पर राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- यह मोदी का क्रूर 'न्यू इंडिया'
राजस्थान क्यों बनता जा रहा है देश की 'हेट क्राइम कैपिटल'?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज