• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Mann Ki Baat पर राहुल गांधी का कटाक्ष- अगर समझते देश के मन की बात, ऐसे न होते टीकाकरण के हालात

Mann Ki Baat पर राहुल गांधी का कटाक्ष- अगर समझते देश के मन की बात, ऐसे न होते टीकाकरण के हालात

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (पीटीआई फाइल फोटो)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (पीटीआई फाइल फोटो)

Covid-19 Vaccination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम (Mann ki Baat) पर कटाक्ष करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर वैक्सीन को लेकर देश के मन की बात को समझा जाता तो हालात ऐसे नहीं होते.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इन दिनों देश के कई राज्यों में कोरोना की वैक्सीन (Covid-19) की कमी है. वैक्सीन की किल्लत के चलते राज्य सरकारों को कुछ वैक्सीन सेंटर को कई बार बंद भी करने पड़ते हैं. इसके अलावा कई जगह वैक्सीन के लिए लोगों की लंबी कतारें दिखी जा रही हैं. लिहाजा वैक्सीन की कमी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा कि अगर वैक्सीन को लेकर देश के मन की बात को समझा जाता तो हालात ऐसे नहीं होते.

    राहुल गांधी ने एक 45 सकेंड का वीडियो भी ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने अलग-अलग उन खबरों की क्लिपिंग को दिखाया है, जहां देश में वैक्सीन की कमी है. राहुल ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है, 'अगर समझते देश के मन की बात ऐसे ना होते टीकाकरण के हालात.'



    बता दें कि वैक्सीन की कमी को लेकर राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार को घेर रहे हैं. शनिवार को उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने टीकाकरण पूरा होने को लेकर कोई समयसीमा तय नहीं की है और ये ‘रीढ़ की हड्डी’ नहीं होने की मिसाल है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘लोगों के जीवन का सवाल है और सरकार कोई समयसीमा नहीं मानती. यह रीढ़ की हड्डी नहीं होने की एक मिसाल है.’

    इसी हफ्ते राहुल ने कहा था कि केंद्र सरकार के ‘गलत फैसलों’ के कारण कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लगभग 50 लाख भारतीयों की मौत हुई. गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ‘सेंटर फॉर ग्लोबल डेवलपमेंट’ द्वारा एक नया अध्ययन शेयर किया था. जिसमें महामारी की शुरुआत से जून 2021 तक तीन अलग-अलग डेटा स्रोतों से अधिक मृत्यु दर का अनुमान लगाया गया. कांग्रेस नेता ने उस खबर का हवाला दिया जिसमें कहा गया है कि सरकार ने संसद को बताया है कि टीकाकरण अभियान पूरा करने की कोई समयसीमा तय नहीं है. (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज