होम /न्यूज /राष्ट्र /BJP और RSS पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, कहा- बांटना चाहते हैं भारत जोड़ो यात्रा

BJP और RSS पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, कहा- बांटना चाहते हैं भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोग भारत जोड़ो यात्रा को बांटना चाहते हैं.(फोटो ANI)

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोग भारत जोड़ो यात्रा को बांटना चाहते हैं.(फोटो ANI)

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा-आरएसएस चाहते हैं कि यह नदी (उनकी रैली में लोग) विभाजित हो जाएं, चाहते हैं कि निवासी आपस में ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा-आरएसएस घृणा फैला रहे हैं.
राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग भारत जोड़ो यात्रा को बांटना चाहते हैं.
कांग्रेस की 3,570 किलोमीटर लंबी और 150 दिनों तक चलने वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को शुरू हुई थी.

केरल. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को भाजपा शासित केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा-आरएसएस चाहती है कि उनकी चल रही भारत जोड़ी यात्रा का बंटवारा हो. कांग्रेस नेता ने विभाजन का भी आह्वान किया और आरोप लगाया कि भाजपा-आरएसएस घृणा फैला रहे हैं. साथ ही राहुल गांधी ने यह भी कहा कि भाजपा-आरएसएस चाहते हैं कि यह नदी (उनकी रैली में लोग) विभाजित हो जाएं, चाहते हैं कि निवासी आपस में लड़ें. वे एक ऐसी नदी चाहते हैं जहां कोई गिरे तो कोई उसे उठाए और जहां सब अकेले हों. वे देश को बांटकर और नफरत फैलाकर चलाते हैं.

राहुल गांधी ने किसान ऋण पर भी सवाल उठाया और जोर देकर कहा कि भारत जोड़ी यात्रा हर अन्याय के खिलाफ है. इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को अंकिता भंडारी मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और कहा कि “अपराध और अहंकार” केंद्र में सत्ताधारी पार्टी का पर्याय बन गए हैं. कोप्पम में राहुल गांधी को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुटी. वायनाड से सांसद गांधी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एलपीजी सिलेंडर खरीदते हुए या अपनी गाड़ियों में पेट्रोल भरवाते वक्त लोगों को यह सवाल करना चाहिए कि उन पर लगाया जा रहा अतिरिक्त शुल्क कहां जा रहा है.

उन्होंने कहा, ‘पैसा गायब नहीं होता है…यह देश में पांच या छह अमीर उद्योगपतियों की जेबों में जा रहा है. हम इस अन्याय को स्वीकार नहीं करेंगे.’ कांग्रेस की 3,570 किलोमीटर लंबी और 150 दिनों तक चलने वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. यह यात्रा जम्मू-कश्मीर में संपन्न होगी. ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 10 सितंबर की शाम को केरल पहुंची थी. एक अक्टूबर को कर्नाटक पहुंचने से पहले यह 19 दिनों में केरल के सात जिलों से गुजरते हुए 450 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Rahul gandhi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें