Home /News /nation /

rahul gandhi slams govt over inflation and other issue compare india situtaion to sri lanka crisis

महंगाई के मुद्दे पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा, श्रीलंका से कर दी भारत की तुलना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (File Photo)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (File Photo)

Rahul Gandhi Attacks on Govt: महंगाई समेत अन्य मुद्दों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि, केंद्र ईंधन की बढ़ती कीमतें और बेरोजगारी समेत अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है. लेकिन लोगों को गुमराह करने से तथ्य नहीं बदलेंगे. भारत के हालात पूरी तरह से श्रीलंका जैसे दिखाई दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: महंगाई समेत अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi Attacks on Govt) ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भारत में पेट्रोल की कीमत, बेरोजगारी और सांप्रदायिक हिंसा का ग्राफ श्रीलंका जैसा दिखता है और सरकार को लोगों का ध्यान इससे नहीं भटकाना चाहिए.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि, केंद्र ईंधन की बढ़ती कीमतें और बेरोजगारी समेत अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है. ट्विटर पर एक ग्राफिक इमेज शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि, लोगों को गुमराह करने से तथ्य नहीं बदलेंगे. भारत के हालात पूरी तरह से श्रीलंका जैसे दिखाई दे रहे हैं.

दरअसल इस इमेज में राहुल गांधी ने भारत और श्रीलंका में पेट्रोल की कीमत, बेरोजगारी और हिंसा की घटनाओं से जुड़े ग्राफ की तुलना करते हुए यह बात कही. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने कहा कि, महंगाई, बेरोजगारी और हिंसा जैसे मुद्दों को लेकर भारत भी श्रीलंका की राह पर आगे बढ़ रहा है.

इस्तीफों से राहुल गांधी पर उठे सवाल, हार्दिक पटेल बोले- शीर्ष नेताओं की सिर्फ चिकन सैंडविच में दिलचस्पी

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने महंगाई और बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. इससे पहले एक रैली में उन्होंने मोदी सरकार पर देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर देने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी को गलत तरीके से लागू किया, जिसकी वजह अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान पहुंचा.

वहीं उदयपुर में हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर में भी राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी और आरएसएस में बोलने की आजादी नहीं है, जबकि कांग्रेस में बिना डरे अभिव्यक्ति की आजादी मिलती है. राहुल गांधी हमेशा से बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा का विरोध करते हैं और अक्सर देश में सांप्रदायिक हिंसा के लिए बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हैं.

Tags: Inflation, Petrol and diesel, PM Modi, Rahul gandhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर