Covid-19 के बढ़ते मामलों पर बोले राहुल गांधी- अगर ये PM की संभली हुई स्थिति है तो बिगड़ी हुई किसे कहेंगे

Covid-19 के बढ़ते मामलों पर बोले राहुल गांधी- अगर ये PM की संभली हुई स्थिति है तो बिगड़ी हुई किसे कहेंगे
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना (File Photo)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना के कर्व (Corona Curve) का वीडियो साझा कर लिखा है कि ये सपाट नहीं बल्कि डराने वाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 13, 2020, 7:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक हैंडल से किए एक ट्वीट में एक वीडियो शेयर करते हुए कोरोना का ग्राफ दिखाया है. इस ट्वीट में राहुल ने कोरोना कर्व (Corona Curve) को भयावह बताते हुए लिखा है कि ये सपाट नहीं बल्कि डराने वाला है. राहुल ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा है, "अगर ये पीएम की संभली हुई स्थिति है तो बिगड़ी हुई स्थिति किसे कहेंगे."

राहुल ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें प्रधानमंत्री मोदी के एक संबोधन का हिस्सा भी है. जिसमें वह कह रहे हैं- "साथियों देश में जिस तरह सही समय पर सही फैसले लिये गए आज उसी का परिणाम है कि भारत अन्य देशों के मुकाबले काफी संभली हुई स्थिति में है." इस वीडियो में साथ में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों का कर्व तेजी से ऊपर उठता दिख रहा है जिसमें लगातार मामले बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसमें भारत के साथ अमेरिका और ब्राजील के आंकड़े भी दिखाई दे रहे हैं जो कि पहले भारत से काफी अधिक थे लेकिन अब वहां भारत की तुलना में कम मामले आ रहे हैं. राहुल ने जो ग्राफ शेयर किया है उसमें प्रतिदिन आ रहे मामले प्रदर्शित किये गए हैं.


देश में सर्वाधिक नए केस
गौरतलब है कि देश में गुरुवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 66,999 मामले सामने आए हैं और इसी के साथ गुरुवार को संक्रमण के मामले बढ़कर 23,96,637 हो गए हैं. वहीं कोविड-19 से उबरने वालों की संख्या अब 17 लाख के पास पहुंच गई है. देश में अब तक 16,95,982 लोग उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं. संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या में इजाफे से देश में स्वस्थ होने की दर 70.77 प्रतिशत हो गई है.



मौतों के मामले में चौथे नंबर पर भारत
वहीं इससे पहले खबर आई थी कि भारत कोविड-19 से होने वाली मौतों के मामले में दुनिया में चौथे नंबर पर आ गया है. भारत से ऊपर अब अमेरिका (America) ब्राजील (Brazil) और मेक्सिको (Mexico) हैं. इससे पहले चौथे स्थान पर ब्रिटेन (Britain) था. भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 47,033 हो गया है. हालांकि यहां मृत्यु दर 1.96 प्रतिशत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज