• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Punjab Congress Update: सिद्धू की ताजपोशी से पहले राहुल गांधी का बयान, कहा- पंजाब का विवाद हल कर लिया गया है

Punjab Congress Update: सिद्धू की ताजपोशी से पहले राहुल गांधी का बयान, कहा- पंजाब का विवाद हल कर लिया गया है

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ नवजोत सिंह सिद्धू. (पीटीआई फाइल फोटो)

Punjab Congress Update: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को कहा, 'पंजाब का विवाद हल कर लिया गया है.' इससे पहले दोनों नेताओं के साथ दिल्ली में हुई शीर्ष नेतृत्व की एक के बाद एक बैठकों में राहुल भी शामिल रहे थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की ताजपोशी का कार्यक्रम जारी है. इसी बीच पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य में पार्टी में जारी आंतरिक तनाव पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि विवाद खत्म हो गया है. महीनों लंबी चली सियासी उथल पुथल के बीच कांग्रेस हाईकमान ने सिद्धू और राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के बीच जारी तनातनी को खत्म करने में सक्रिय भूमिका निभाई थी.

    राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा, 'पंजाब का विवाद हल कर लिया गया है, आप देख सकते हैं.' इससे पहले दोनों नेताओं के साथ दिल्ली में हुई शीर्ष नेतृत्व की एक के बाद एक बैठकों में राहुल भी शामिल रहे थे. कहा जाता रहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा की राय पर सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान दी गई है. इससे पहले दोनों नेताओं के बीच कलह को खत्म करने के लिए तीन सदस्यीय पैनल गठित किया गया था. पैनल ने राज्य के कई सांसदों, विधायकों समेत कई नेताओं के साथ चर्चा की थी.



    यह भी पढ़ें: पंजाब भवन पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू, CM अमरिंदर सिंह के साथ चाय पर कर रहे चर्चा

    दोनों नेता साथ
    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सिद्धू के पंजाब भवन पहुंचने के कुछ ही देर बाद सीएम अमरिंदर सिंह भी वहां पहुंच गए थे. इसके बाद सिद्धू थोड़े समय के लिए भवन से गए और बाद में समारोह में शामिल हो गए. सीएम ने पंजाब कांग्रेस भवन पहुंचने से पहले राज्य के विधायकों, सांसदों और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों को चाय पर बुलाया था. अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा के बाद सिद्धू और अमरिंदर सिंह के बीच यह पहली मुलाकात है.

    राहुल ने की कार्यकर्ताओं से राहत कार्य में मदद करने की अपील
    तेलंगाना राज्य भारी बारिश और बाढ़ का सामना कर रहा है. ऐसे में राहुल ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से राज्य में सभी संभव सहयोग करने की अपील की है. उन्होंने कहा, 'तेलंगाना में भारी बाढ़ का सामना कर रहे हमारे भाई-बहनों के साथ मेरे विचार हैं. मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बचाव कार्य में हर संभव सहयोग देने की अपील करता हूं. अभी भी भारी बारिश की चेतावनी है. कृपया ध्यान रखें और सुरक्षित रहें.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज