• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोविड रोधी वैक्सीनेशन में रिकॉर्ड बनाने पर राहुल गांधी ने किया सरकार पर तंज, कहा- 'इवेंट खत्म'

कोविड रोधी वैक्सीनेशन में रिकॉर्ड बनाने पर राहुल गांधी ने किया सरकार पर तंज, कहा- 'इवेंट खत्म'

भारत में 80.43 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है. (AP Photo/Ajit Solanki)

भारत में 80.43 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है. (AP Photo/Ajit Solanki)

भारत ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जन्मदिन के अवसर पर टीकाकरण (Vaccination In India) अभियान को बड़ा प्रोत्साहन देते हुए कोविड-19 टीके की दो करोड़ से अधिक खुराक देकर एक रिकॉर्ड बनाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जन्मदिन पर कोरोना रोधी टीकों (Anti Covid Vaccine) की ढाई करोड़ से अधिक खुराक दिए जाने  को लेकर सरकार पर कटाक्ष किया. कांग्रेस नेता ने कहा कि अब ‘इवेंट’ खत्म हो चुका है. उन्होंने पिछले 10 दिनों के दौरान ‘कोविन’ पर टीकाकरण की उपलब्ध संख्या से जुड़ा एक ग्राफ भी ट्विटर पर साझा किया जिसमें दर्शाया गया है कि 17 सितंबर को रिकॉर्ड संख्या में टीकों की खुराक दी गई, लेकिन अन्य दिनों यह आंकड़ा अपेक्षाकृत बहुत कम रहा.

    कांग्रेस नेता ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘इवेंट खत्म हो चुका है.’ उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर देश में लोगों को टीकों की ढाई करोड़ से अधिक खुराक दी गई थीं.

    उधर, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 80.43 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं. MOHFW द्वारा अपडेट किए गए डेटा के अनुसार देश में शनिवार तक  80,43,72,331 लोगों को टीके की खुराक मिली. इसमें से 85,42,732 खुराक बीते दिन दी गई.

    विपक्षी नेताओं का कटाक्ष: टीकाकरण को लेकर ‘इवेंट मैनेजमेंट’ मोड से बाहर निकले सरकार
    इससे पहले कांग्रेस और राजद के कुछ नेताओं ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर टीकाकरण की संख्या दो करोड़ से अधिक होने के बाद सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि देश के पास रोजाना के लक्ष्य से आगे निकलने की क्षमता है, लेकिन इसके लिए सरकार को ‘इवेंट मैनेजमेंट’ वाली शैली छोड़नी होगी.

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया था, ‘अपनी पीठ थपथपाते हुए प्रधानमंत्री को यह बताना चाहिए कि केंद सरकार ने पहले टीकों का ऑर्डर क्यों नहीं दिया और उसने महीनों तक एक त्रुटिपूर्ण खरीद नीति का अनुसरण क्यों किया? बहुत सारी जिंदगियां बचाई जा सकती थीं.’

    लोकसभा में कांग्रेस के उप नेता गौरव गोगोई ने कहा था, ‘प्रधानमंत्री मोदी को टीकाकरण के हमारे प्रदर्शन की तुलना करने के लिए एक मापदंड रखना चाहिए. अगर कोई एक पैमाना है तो भाजपा को चीन से तुलना करनी चाहिए. चीन में टीकाकरण की संख्या हमारे मुकाबले पांच गुना अधिक है. दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोविड की शुरुआत से ही भाजपा ने खुद का ढींढोरा पीटा और फिर उसके दावों को ही झटका लगा.’

    राजद नेता मनोज झा ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, ‘ आज टीकाकरण की संख्या जिस स्तर पर पहुंची है, वो इस बात को रेखांकित करती है कि हमारे पास रोज के लक्ष्य को बढ़ाने की क्षमता है. सिर्फ ‘इवेंट मैनेजमेंट’ वाली शैली से मुक्त होने की जरूरत है.’ (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज