• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोरोना वैक्सीनेशन की समयसीमा को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

कोरोना वैक्सीनेशन की समयसीमा को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

बेंगलुरु में एक फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना वैक्सीन की खुराक देती एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता. (PTI/1 June, 2021)

बेंगलुरु में एक फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना वैक्सीन की खुराक देती एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता. (PTI/1 June, 2021)

India Coronavirus Vaccination: राहुल गांधी ने ट्वीट में उस खबर का हवाला दिया जिसमें कहा गया है कि सरकार ने संसद को बताया है कि टीकाकरण अभियान पूरा करने की कोई समयसीमा तय नहीं है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने टीकाकरण पूरा होने को लेकर कोई समयसीमा तय नहीं की है और यह ‘रीढ़ की हड्डी’ नहीं होने की मिसाल है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘लोगों के जीवन का सवाल है और सरकार कोई समयसीमा नहीं मानती. यह रीढ़ की हड्डी नहीं होने की एक मिसाल है.’ कांग्रेस नेता ने उस खबर का हवाला दिया जिसमें कहा गया है कि सरकार ने संसद को बताया है कि टीकाकरण अभियान पूरा करने की कोई समयसीमा तय नहीं है.


    इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में कोविड-19 टीकाकरण कवरेज ने 43 करोड़ के ऐतिहासिक आंकड़े को पार कर लिया है जिसमें शनिवार को लगभग 46 लाख खुराक लगाई गईं. इसने कहा कि शनिवार को 18-44 आयु समूह में 22,80,435 लोगों को पहली खुराक और 2,72,190 लोगों को दूसरी खुराक लगाई गई.


    ‘चीन की कोरोनावैक वैक्सीन के नतीजे उतार-चढ़ाव वाले, लेकिन दुनिया इसकी अहमियत को नकार नहीं सकती’


    स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘भारत की कुल टीकाकरण कवरेज 43 करोड़ (43,26,05,567) के आंकड़े को पार कर गई है जिसमें शनिवार को लगभग 46 लाख (45,74,298) खुराक लगाई गईं.’ इसने कहा कि टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण शुरू होने के बाद से 37 राज्यों/केन्द्रशासित प्रदेशों में 18-44 वर्ष आयु वर्ग में पहली खुराक लेने वालों की कुल संख्या 13,77,91,932 और दूसरी खुराक लेने वालों की कुल संख्या 60,46,308 है.




    मंत्रालय ने कहा कि तीन राज्यों-मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में 18-44 वर्ष आयु वर्ग में कोविड रोधी टीके की एक करोड़ से अधिक कुल खुराक लगाई गई हैं. इसके अलावा आंध्र प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, झारखंड, केरल, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, पंजाब, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में इसी आयु समूह में 10 लाख से अधिक लाभार्थियों को पहली खुराक दी गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज