Assembly Banner 2021

वैक्सीन शॉर्टेज को लेकर राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- यह 'उत्सव' नहीं गंभीर मुद्दा है

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर 'टीका उत्सव' को लेकर निशाना साधा है. (फाइल फोटो :PTI)

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर 'टीका उत्सव' को लेकर निशाना साधा है. (फाइल फोटो :PTI)

Vaccination in India: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि केंद्र सरकार को बगैर किसी भेदभाव के सभी राज्यों की मदद करनी होगी. उन्होंने कहा, 'हमें इस महामारी को मिलकर हराना होगा.'

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाने की बात कही थी. इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन की कमी गंभीर मुद्दा है. यह कोई 'उत्सव' नहीं है. दरअसल, पीएम मोदी ने इस उत्सव के जरिए राज्यों को ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को टीका लगाए जाने की बात कही थी.

केरल के वायनाड से सांसद गांधी ने पीएम मोदी पर 'टीका उत्सव' को लेकर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने दूसरे देशों को निर्यात किए जा रहे वैक्सीन डोज पर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, 'बढ़ते कोरोना संकट के बीच, वैक्सीन की कमी होना एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है, कोई उत्सव नहीं है.' उन्होंने कहा, 'क्या अपने देशवासियों की जान को जोखिम में डालकर वैक्सीन निर्यात करना सही है?' कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार को बगैर किसी भेदभाव के सभी राज्यों की मदद करनी होगी. उन्होंने कहा, 'हमें इस महामारी को मिलकर हराना होगा.'

यह भी पढ़ें: नई समस्या! अब मुंबई में वैक्सीन की कमी के चलते 25 प्राइवेट सेंटर्स पर लगा ताला- रिपोर्ट



खास बात है कि महाराष्ट्र में कई जगहों पर वैक्सीन की कमी की खबरें आ रही हैं. हाल ही में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में 71 में से 25 निजी वैक्सीन सेंटर्स बंद कर दिए गए हैं. इससे पहले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भी वैक्सीन की कमी का दावा कर चुके हैं. उन्होंने वैक्सीन आवंटन को लेकर महाराष्ट्र की गुजरात से तुलना की थी. वहीं, एनसीपी नेता और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने भी पुणे में बड़ी संख्या में वैक्सीन सेंटर बंद होने का दावा किया था.

हालांकि, सरकार लगातार वैक्सीन की कमी होने की बात से इनकार कर रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने राज्यों को लेकर कहा कि वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में है. उन्होंने राज्यों पर दिखावा करने का आरोप लगाया है. वैक्सीन निर्यात को लेकर विदेश मंत्रालय ने भी सफाई दी है. उन्होंने गुरुवार को इस बात पर जोर दिया कि भारत ने कोरोना वायरस वैक्सीन के निर्यात पर बैन नहीं लगाया है. मंत्रालय ने कहा है कि देश की घरेलू जरूरतों का ख्याल रखते हुए मेड इन इंडिया वैक्सीन को विदेश भेजा जाना जारी रहेगा. भारत ने दुनिया के कई देशों को मुफ्त वैक्सीन भी पहुंचाई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज