राहुल ने मोदी सरकार को बनाया निशाना, कहा- अभी युवाओं के लिए रोजगार की कोई उम्मीद नहीं

राहुल ने मोदी सरकार को बनाया निशाना, कहा- अभी युवाओं के लिए रोजगार की कोई उम्मीद नहीं
राहुल गांधी ने कोविड मामलों और रोजगार को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है (फाइल फोटो)

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष (Former Congress President) राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में यूनिलीवर के ग्लोबल सीईओ के बयान की एक रिपोर्ट को शेयर करते हुए लिखा, "कोविड मामलों (Covid Cases) में लगातार होती बढ़ोत्तरी के चलते हाल-फिलहाल युवाओं के लिए रोजगार सृजन और सुरक्षित भविष्य (job creation and safe future) की कोई उम्मीद नहीं है."

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2020, 7:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा किया है. एक ट्वीट में उन्होंने यूनिलीवर कंपनी के ग्लोबल सीईओ एलन जोप के बयान से जुड़ी एक खबर शेयर करते हुए भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) और नौकरियों के मोर्चे पर नरेन्द्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) को निशाना बनाया है. राहुल गांधी ने अपने इस ट्वीट में लिखा कि हाल-फिलहाल युवाओं के लिए रोजगार सृजन और सुरक्षित भविष्य की कोई उम्मीद नहीं है.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष (Former Congress President) राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में यूनिलीवर के ग्लोबल सीईओ के बयान की एक रिपोर्ट को शेयर करते हुए लिखा, "कोविड मामलों (Covid Cases) में लगातार होती बढ़ोत्तरी के चलते भारत के सबसे बड़े इम्पलॉयरों (one of the biggest employers) में से एक 'इंतजार करें और देखें क्या होता है' वाले मोड में हैं. इसलिए हाल-फिलहाल युवाओं के लिए रोजगार सृजन और सुरक्षित भविष्य (job creation and safe future) की कोई उम्मीद नहीं है.





यह भी मोदी सरकार के अचानक और बिना किसी योजना के लगाए गये लॉकडाउन (unplanned lockdown) का नतीजा है, जिसिने पहले से ही अनिश्चितता से घिरी अर्थव्यवस्था (economy) को तेजी से नीचे ले जाने की प्रक्रिया को तेज कर दिया."
किया था तंज- "कोरोना के खिलाफ केंद्र की 'सुनियोजित लड़ाई' से अचरज में भारत"
इससे पहले राहुल गांधी ने शनिवार सुबह ट्वीट कर देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले, डांवाडोल आर्थिक स्थिति और बेरोजगारी पर सरकार को घेरा है. राहुल ने सरकार के उस दावे पर भी सवाल उठाया है, जिसमें कहा गया था कि केंद्र कोरोना के खिलाफ मजबूती से लड़ रहा है. राहुल ने अपने हालिया ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक बयान का जिक्र भी किया है, जिसमें उन्होंने कहा था- 'सब चंगा सी.'

यह भी पढ़ें: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, एक दिन में सामने आए 6,846 नए केस

राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'कोविड के खिलाफ मोदी सरकार की 'सुनियोजित लड़ाई' ने भारत को अचरज में डाल दिया. 1. जीडीपी में 24% की ऐतिहासिक कमी आ गई. 2. 12 करोड़ नौकरियां चली गईं. 3. 15.5 लाख करोड़ अतिरिक्त ऋण. 4. दुनिया भर में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले. लेकिन  'भारत सरकार और मीडिया के लिए  सब चंगा सी.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज