अपना शहर चुनें

States

चीन और नोटबंदी को लेकर राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना, कहा- उन्होंने देश को कमजोर किया

राहुल गांधी ने बजट सत्र से पहले सरकार पर निशाना साधा है. (Photo-ANI)
राहुल गांधी ने बजट सत्र से पहले सरकार पर निशाना साधा है. (Photo-ANI)

Rahul Gandhi Kerala Visit: केरल दौरे पर पहुंते राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को कमजोर किया है, नोटबंदी और जीएसटी लाकर अर्थव्यवस्था को भी बर्बाद किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 5:00 PM IST
  • Share this:
वायनाड. केरल (Kerala) के दो दिनों के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress MP Rahul Gandhi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (Waynad) में केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर देश को कमजोर करने का आरोप भी लगाया. राहुल गांधी ने कहा कि "प्रधानमंत्री ने नोटबंदी और जीएसटी लाकर देश को बर्बाद कर दिया. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को कमजोर किया है, नोटबंदी और जीएसटी लाकर अर्थव्यवस्था को भी बर्बाद किया. आज भारत में बेरोज़गारी दर सबसे ज्यादा है. उन्होंने देश को बांटा है और यही वजह है कि चीन ने भारत की सीमा में घुसपैठ की है."

इससे पहले राहुल गांधी ने मंगलवार को केरल के मल्लापुरम में स्कूली छात्राओं से बातचीत की और उनका आह्वान किया कि वे आर्थिक और मनोवैज्ञानिक रूप से स्वतंत्र बनें. राहुल गांधी मंगलवार को यहां पहुंचे और एक सरकारी विद्यालय की छात्राओं से संवाद किया. उन्होंने कहा, ‘‘सबसे महत्वपूर्ण चीज आपकी स्वतंत्रता है. आप किसी पर निर्भर नहीं हैं और आप लोगों को अपने बल पर प्रयास करना और आगे बढ़ना होगा. इसमें आपकी आर्थिक और मनोवैज्ञानिक स्वतंत्रता भी शामिल है.’’





कई नेताओं ने की राहुल गांधी अगवानी
कांग्रेस नेता के मुताबिक, समाज प्राय: लड़कियों और महिलाओं का स्वतंत्र होना पसंद नहीं करता. उन्होंने कहा, ‘‘आप पर यह जिम्मेदारी भी है कि आप खुद स्वतंत्र बनें और दूसरी बहनों को ऐसा करने में मदद करें.’’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथाला, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के कई नेताओं ने कारीपुर हवाई अड्डे पर राहुल गांधी की अगवानी की.

केरल में इस अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज