लाइव टीवी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर राहुल का PM मोदी पर निशाना, कहा- ‘समझदार’ ने बढ़ा दिया उत्पाद शुल्क

भाषा
Updated: March 15, 2020, 9:57 PM IST
पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर राहुल का PM मोदी पर निशाना, कहा- ‘समझदार’ ने बढ़ा दिया उत्पाद शुल्क
एमपी बीजेपी के प्रवक्ता राहुल कोठारी ने ट्विटर पर लिखा है कि राहुल गांधी के विवाह का खर्च हमारा युवा मोर्चा उठाएगा. (राहुल गांधी की फाइल फोटो)

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, 'मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने को कहा था. मेरी इस सलाह पर ध्यान देने के बजाय हमारे समझदार ने ईंधन पर उत्पाद शुल्क बढ़ा दिया.’

  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क वृद्धि को लेकर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. गांधी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट का लाभ उपभोक्ताओं को देने को कहा, लेकिन ‘हमारे समझदार’ ने इसके बजाय ईंधन पर उत्पाद शुल्क बढ़ा दिया.

सरकार ने शनिवार को ही पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में तीन रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की घोषणा की है. इसके एक दिन बाद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए यह बात कही. राहुल ने ट्वीट किया, ‘तीन दिन पहले ही मैंने पीएमओ से वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट का लाभ भारतीय उपभोक्ताओं को देने का आग्रह किया. मैंने प्रधानमंत्री से पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने को कहा था. मेरी इस सलाह पर ध्यान देने के बजाय हमारे समझदार ने ईंधन पर उत्पाद शुल्क बढ़ा दिया.’




राहुल ने ट्वीट के साथ शेयर किया वीडियो

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी डाला है जिसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस सवाल का जवाब देने से बचती दिख रही हैं कि सरकार ने कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का लाभ लोगों को क्यों नहीं दिया. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री एक चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने में व्यस्त हैं. ऐसे में इस सप्ताह कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट की ओर उनका ध्यान नहीं गया है.

राहुल ने ट्वीट किया था, ‘पीएमओ, जब आप एक चुनी हुई कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे थे उस समय आप वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में आई 35 प्रतिशत की गिरावट को नहीं देख पाए.’ उस समय अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से कहा था कि वे पेट्रोल के दाम घटाकर 60 रुपये प्रति लीटर से कम पर लाएं. इससे सुस्त अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें-

PM मोदी ने SAARC सदस्‍यों को किया एकजुट, भारत इमरजेंसी फंड में देगा $1 करोड़
First published: March 15, 2020, 9:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading