केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का तंज, VIDEO शेयर कर कहा- GST मतलब आर्थिक सर्वनाश

केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का तंज, VIDEO शेयर कर कहा- GST मतलब आर्थिक सर्वनाश
राहुल गांधी ने GST पर केंद्र सरकार पर किया हमला.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, GDP में ऐतिहासिक गिरावट का एक और बड़ा कारण है- सरकार का गब्बर सिंह टैक्स (GST). इससे बहुत कुछ बर्बाद हुआ जैसे- लाखों छोटे व्यापार, करोड़ों नौकरियां और युवाओं का भविष्य, राज्यों की आर्थिक स्थिति... GST मतलब आर्थिक सर्वनाश.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2020, 12:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर देश की गिरती अर्थव्यवस्था (Economy) को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा है कि GDP में ऐतिहासिक गिरावट का एक और बड़ा कारण है- मोदी सरकार का गब्बर सिंह टैक्स (GST). बता दें कि इससे पहले भी दो बार राहुल गांधी अर्थव्यवस्था को लेकर वीडियो (Video) के जरिए केंद्र सरकार पर हमला बोल चुके हैं. वीडियो में राहुल गांधी ने कहा है कि जीएसटी गरीबों और छोटे दुकानदारों, किसान और मजदूरों पर आक्रमण है.

​राहुल गांधी ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करने के साथ लिखा, GDP में ऐतिहासिक गिरावट का एक और बड़ा कारण है- मोदी सरकार का गब्बर सिंह टैक्स (GST). इससे बहुत कुछ बर्बाद हुआ जैसे- लाखों छोटे व्यापार, करोड़ों नौकरियां और युवाओं का भविष्य, राज्यों की आर्थिक स्थिति...GST मतलब आर्थिक सर्वनाश.


राहुल गांधी ने वीडियो शेयर करते हुए कहा, जीएसटी यूपीए सरकार का आ​इडिया था. एक टैक्स, कम से कम टैक्स, साधारण और सरल टैक्स. लेकिन इस टैक्स की शुरुआत एनडीए के कार्यकाल में हुई जो यूपीए से बिल्कुल अलग है. इस टैक्स को समझना ही बहुत मुश्किल है. जो छोटे और मध्यम कारोबारी है वह इस टैक्स को भर ही नहीं सकते हैं.



इसे भी पढ़ें :- राहुल गांधी ने फिर किया मोदी सरकार पर प्रहार, कहा- ‘न्यूनतम शासन, अधिकतम निजीकरण’ केंद्र सरकार की सोच है

उन्होंने कहा कि टैक्स को अगर आसान बनाना था तो चार अलग-अलग रेट क्यों है? सरकार की मंशा है जिसकी पहुंच हो वह जीएसटी को आसानी से बदल सके और जिसकी पहुंच न हो वो जीएसटी के बारे में कुछ कर ही न पाए. उन्होंने कहा कि जीएसटी इस समय देश के सबसे बड़े 15 से 20 उद्योगपतियों की पहुंच तक ही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज